DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपीएससी की परीक्षा में एसटीएफ ने पकड़ा मुन्नाभाई

एसटीएफ ने मथुरा में एक परीक्षा केंद्र से यूपीएससी की परीक्षा में बिहार के मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया। उससे अभ्यर्थी व अपना खुद का आधार कार्ड बरामद किया है। इससे पूर्व वह इलाहाबाद में हाईकोर्ट की परीक्षा में भी एक अभ्यर्थी की जगह शामिल हो चुका है।

रविवार को उप्र लोक सेवा आयोग इलाहाबाद की उप्र अधीनस्थ शिक्षा की परीक्षा जिले के 41 केंद्रों पर हुई। परीक्षा के लिए सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल तैनात रहा तो अधिकारियों के अलावा एसटीएफ भी नजर रखे रही। एसटीएफ आगरा यूनिट के इंस्पेक्टर हरीशवर्धन सिंह सूचना पर कोतवाली प्रभारी एसपी सिंह के साथ जैन चौरासी इंटर कॉलेज केंद्र पहुंचे। वहां प्रधानाचार्य नितिन अग्रवाल के साथ कक्ष में चेकिंग के दौरान एक मुन्नाभाई को पकड़ा। वह हरी गणेश यादव निवासी जिगरखड़ी, आजमगढ़ (आधार कार्ड पर अंकित पता) के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। उसके पास से अभ्यर्थी और खुद का आधार कार्ड बरामद किया। वह अभ्यर्थी के आधार पर कार्ड पर अपना फोटो लगवा कर परीक्षा दे रहा था। पूछताछ में उसने अपना नाम मृत्युंजय कुमार निवासी गांव चंगोड़ी, थाना खेरा, थाना जमुई, बिहार बताया। एसटीएफ निरीक्षक हरीशवर्धन ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की परीक्षा में भी दे चुका है परीक्षा

यूपीएससी की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्नाभाई मृत्युंजय कुमार पहली बार परीक्षा नहीं दे रहा था। इससे पूर्व में भी यह इलाहाबाद में परीक्षा दे चुका है। कोतवाली प्रभारी एसपी सिंह ने बताया कि पूछताछ में मुन्नाभाई ने बताया कि उसे एक परीक्षा के 20,000 रुपये इलाहाबाद निवासी ओमसहाय नामक व्यक्ति देता है। इससे पूर्व वह 22 जुलाई को इलाहाबाद में हुई परीक्षा में भी बैठ चुका है। बताया कि वहां 22 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट की ग्रेड-चार की परीक्षा में उसने सुशील यादव निवासी अमलिया, इलाहाबाद के स्थान पर परीक्षा दे चुका है। संभवत: वह अभ्यर्थी पास भी हो गया है। एसटीएफ रैकेट की जांच कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:STF arrested munna bhai in UPSC exam