ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराकोसी रेलवे स्टेशन पर बनेगा दूसरा फुट ओवर ब्रिज

कोसी रेलवे स्टेशन पर बनेगा दूसरा फुट ओवर ब्रिज

कोसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए एक और फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसके प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे यात्रियों को प्लेटफार्मों पर आने जाने में काफी सहुलियत...

कोसी रेलवे स्टेशन पर बनेगा दूसरा फुट ओवर ब्रिज
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 30 Jan 2020 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए एक और फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसके प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे यात्रियों को प्लेटफार्मों पर आने जाने में काफी सहुलियत मिलेगी। वर्तमान रेलवे पुल पर ट्रेन आने के समय भीड़ का दबाव बढ़ जाता है। स्टेशन के यार्ड का भी उच्चीकरण किया जाएगा।

कोसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों को जोड़ने के लिए एक ही फुट ओवर ब्रिज है। ट्रेन आने के समय पुल पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज बनाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है। यात्रियों की सुविधा के लिए कोसी रेलवे स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा, जो वर्तमान पुल से अधिक चौड़ा होगा। वहीं स्टेशन के यार्ड का भी उच्चीकरण किया जाएगा।

स्टेशन डायरेक्टर एनपी सिंह ने बताया कि कोसी रेलवे स्टेशन पर नया एफओबी बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। वहीं स्टेशन के यार्ड का भी उच्चीकरण किया जाएगा। एफओबी बनाने का काम शीघ्र शुरू हो जाएगा। कोसी रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री ट्रेनों का ठहराव होता है। त्योहारों पर भीड़ काफी बढ़ जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें