ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासमता एक्सप्रेस का इंजन फेल, चार घंटे बाधित रहा डाउन ट्रैक

समता एक्सप्रेस का इंजन फेल, चार घंटे बाधित रहा डाउन ट्रैक

मथुरा। विशाखापटनम से चलकर हजरत निजामुद्दीन जा रही समता एक्सप्रेस स्पेशल के इंजन के पेंटो में आई तकनीकी खराबी के कारण इंजन फैल हो गया। ट्रेन करीब ढाई...

समता एक्सप्रेस का इंजन फेल, चार घंटे बाधित रहा डाउन ट्रैक
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 28 Feb 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा। विशाखापटनम से चलकर हजरत निजामुद्दीन जा रही समता एक्सप्रेस स्पेशल के इंजन के पेंटो में आई तकनीकी खराबी के कारण इंजन फैल हो गया। ट्रेन करीब ढाई घंटे तक जंक्शन और भूतेश्वर स्टेशन के बीच कैलाश नगर के पास खड़ी रही। वृंदावन रोड स्टेशन से दूसरा इंजन मंगा कर ट्रेन में लगाया गया। इसके बाद ही ट्रेन आगे रवाना हुई। इस दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रविवार को विशाखापटनम से हजरत निजामुद्दीन जा रही समता एक्सप्रेस 3:50 बजे जंक्शन से दिल्ली के लिए रवाना हुई। कुछ दूर चलने के बाद भूतेश्वर स्टेशन से पहले कैलाश नगर के पास ट्रेन के इंजन के पेंटो में तकनीकी खराबी आ गई। 3:55 पर ट्रेन कैलाश नगर के पास खड़ी हो गई। ट्रेन के ड्राइवर ने कंट्रोल को इंजन फेल होने की सूचना दी। इंजन फेल हो जाने का पता लगते ही रेल परिचालन विभाग से जुड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए। पेंटो में आई खराबी दूर करने का प्रयास किया गया। काफी देर तक जब खराबी दूर नहीं हुई तो दूसरा इंजन मंगाने का मैसेज वृंदावन रोड स्टेशन को किया गया। करीब 6 बजे दूसरा इंजन वहां पहुंचा। इसके बाद 6:30 बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो सकी। इस दौरान ट्रेन के यात्री दूसरे ट्रैक पर खड़े होकर ट्रेन के चलने का इंतजार करते रहे। यात्रियों ने बताया कि सुनसान इलाके में ट्रेन का इंजन खराब हो जाने के बाद रेलवे की ओर से कोई सुविधा प्रदान नहीं की गई। खाने पीने के लिए यात्री परेशान होते रहे।

डाउन रूट की आधा दर्जन ट्रेने हो गईं खड़ी

मथुरा। डाउन ट्रैक पर कैलाश नगर के पास समता एक्सप्रेस के खड़ा हो जाने के कारण दिल्ली की ओर जाने वाली गोल्डन टैम्पल, कन्याकुमारी निजामुद्दीन और तिरुपति एक्सप्रेस को जंक्शन पर खड़ा करा दिया गया। तिरुपति एक्सप्रेस का ठहराव जंक्शन पर नहीं है। समता एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी के कारण उसे भी जंक्शन पर रोक दिया गया। गोल्डन टैम्पल और तिरुपति एक्सप्रेस करीब चार घंटे तक जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 2, 3 व पांच पर खड़ी रहीं। बाद रेलवे स्टेशन पर पंजाब, झेलम व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस खड़ी रहीं।

ब्लॉक लेकर ठीक की गई ओएचई

मथुरा। समता एक्सप्रेस के पेंटो में आई खराबी के कारण ओएचई में भी खराबी आ गई थी। ओएचई की खराबी को दूर करने के लिए 30 मिनट का ब्लॉक लिया गया था। इस दौरान डाउन रूट पर रेल संचालन रोक दिया गया। डीआरएम आगरा मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रात 8 बजे डाउन रूट पर रेल यातायात सुचारू हो गया।

डाउन रूट की समता एक्सप्रेस के पेंटो में तकनीकी खराबी आ जाने के करण ट्रेन करीब 2:30 घंटे जंक्शन और भूतेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच में खड़ी रही। इस कारण दिल्ली जाने वाली गोल्डन टेम्पल और तिरुपति एक्सप्रेस को जंक्शन पर खड़ा करा दिया गया। तिरुपति एक्सप्रेस का ठहराव जंक्शन पर नहीं है। डाउन रूट की पंजाब, झेलम व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को बाद रेलवे स्टेशन पर खड़ा कराया गया। ओएचई की खराबी दूर करने के लिए 30 मिनट का ब्लॉक लिया गया था। समता एक्सप्रेस को दूसरा इंजन लगा कर दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

-एसके श्रीवास्तव, पीआरओ डीआरएम, आगरा मंडल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें