ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण में शामिल हुए ब्रज के संत

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण में शामिल हुए ब्रज के संत

वृंदावन।सोमवार को वाराणसी स्थित प्रख्यात काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में ब्रज के संत-महात्माओं ने भी सहभागिता की। संतों ने प्रधानमंत्री...

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण में शामिल हुए ब्रज के संत
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 14 Dec 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

वृंदावन। सोमवार को वाराणसी स्थित प्रख्यात काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में ब्रज के संत-महात्माओं ने भी सहभागिता की। संतों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विश्व को लोकार्पित किए गए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को सनातन धर्म संस्कृति के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया। साथ ही ब्रज के संतों ने एक स्वर में नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व का रक्षक बताते हुए काशी की तर्ज पर मथुरा में भी जल्द श्रीकृष्ण जन्मभूमि के सर्वांगीण विकास की मांग उठाई है।

देवों के देव महादेव की नगरी काशी विश्वनाथ में कॉरीडोर की स्थापना बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक कार्य किया है, जिसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर सदियों तक हिंदुत्व की धर्मध्वजा को लहराता नजर आएगा। काशी धाम के नए कलेवर से हिंदू धर्म संस्कृति की विचारधारा पूरे विश्व में और अधिक मजबूत होकर उभरेगी।

-साध्वी ऋतंभरा, संस्थापक, वात्सल्य ग्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धरातल पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की परिकल्पना को साकार कर साबित कर दिया कि मन में दृढ़ इच्चा शक्ति हो तो असंभव से असंभव कार्य भी संभव किया जा सकता है। उन्होंने अभी तक सकरी गलियों में घिरे काशी विश्वनाथ मंदिर को भव्य एवं दिव्य रूप प्रदान कर एक महान कार्य किया है।

-महंत फूलडोलबिहारी दास, सदस्य केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल, विहिप

आज काशी धाम के नए कलेवर को देखकर लगता है कि आने वाला समय सनातन हिंदू धर्म के प्रतीक माने जाने वाले मठ, मंदिरों और आश्रमों का ही है। पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में हिंदू धर्म संस्कृति के प्रतीकों को जो भव्यता प्रदान करने का कार्य चल रहा है। वह हमारे गौरवशाली अतीत को आने वाले भविष्य में एक स्वर्णिम आभा प्रदान करेगा।

-महामंडलेश्वर स्वामी चित्तप्रकाशानंद, अखंड परम धाम

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के सपने को साकार करने के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर को जो नवकलेवर मिला है वह हमारी भावी पीढ़ी को सैकड़ों वर्षों तक प्राचीन हिंदू संस्कृति से परिचित कराता रहेगा। काशी धाम की पुरातन वैभव को संरक्षित करते हुए नए कलेवर में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण समस्त हिंदू समाज के लिए गौरव की बात है।

-महंत महेंद्र दास, मणिराम छावनी नारायण आश्रम

वाराणसी सदियों से ही सनातन हिंदू धर्म संस्कृति की द्योतक रही है, लेकिन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण होने के बाद अब काशी विश्व में अपनी एक अलग नई पहचान के रूप में जानी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशीविश्वनाथ धाम को दिव्य भ‌व्य रूप देकर इसके प्राचीन महत्व को और अधिक मजबूत कर दिया है। अब जल्दी ही सरकार मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि को भी आतताइयों के कलंक से मुक्ति प्रदान करने का ऐतिहासिक कार्य संपन्न करे। ऐसी संपूर्ण हिंदू समाज की मंगल कामना है।

-स्वामी वेदानंद महाराज, स्वामी वामदेव ज्योर्तिमठ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें