ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरा रोडवेज फर्जीवाड़ा: कुछ और संविदाकर्मी निशाने पर

रोडवेज फर्जीवाड़ा: कुछ और संविदाकर्मी निशाने पर

रोडवेज टिकट फर्जीवाड़ा मामले की जांच कुछ और संविदाकर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है। इस मामले की जांच में कुछ और तथ्य सामने आए हैं। प्रकरण में अब तक 21 संविदा कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त...




रोडवेज फर्जीवाड़ा: कुछ और संविदाकर्मी निशाने पर
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 25 Sep 2018 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज टिकट फर्जीवाड़ा मामले की जांच कुछ और संविदाकर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है। इस मामले की जांच में कुछ और तथ्य सामने आए हैं। प्रकरण में अब तक 21 संविदा कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है।

बताते चलें कि लंबे समय से रोडवेज के मथुरा डिपो से आगरा, अलीगढ़ और हाथरस की ओर चलने वाली बसों में माफिया गैंग बनाकर यात्रियों को फर्जी टिकट देकर सरकारी राजस्व को हानि पहुंचाने का खेल चला रहे थे। इसकी जानकारी पर विभागीय अधिकारियों ने एसटीएफ के द्वारा छापामार कार्रवाई कराकर 11 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इनसे फर्जी टिकट, नगदी एवं हथियार बरामद हुए थे। पूछताछ में अन्य संविदा चालक-परिचालकों के भी इस गैंग में शामिल होने के सुराग मिले हैं। इसके आधार पर रोडवेज अधिकारियों द्वारा अब तक 21 संविदा चालक-परिचालकों को बर्खास्त किया गया है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक इस मामले में तीन-चार अन्य संविदा चालक-परिचालकों के खिलाफ तथ्य उजागर हुए हैं। इन लोगों के विरुद्ध एक-दो दिन में बर्खास्तगी की कार्रवाई हो सकती है। बर्खास्तगी के डर से संविदा कर्मियों में खामोशी है। उन्हें खुद पर गाज गिरने का डर सता रहा है, वहीं रोडवेज डिपो में तैनात लिपिक एवं अधिकारियों पर भी बड़ी कार्रवाई किए जाने की संभावना है।

बोले एआरएम...

टिकट फर्जीवाड़ा मामले में जांच तेजी से चल रही है। संविदा कर्मियों की पत्रावलियों को खंगाला जा रहा है। कई नए तथ्य उजागर हुए हैं। इस मामले में एक-दो दिन में तीन-चार संविदा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

-अक्षय कुमार, एआरएम, रोडवेज, मथुरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें