DA Image
25 मई, 2020|6:53|IST

अगली स्टोरी

एससी-एसटी ऐक्ट में रिपोर्ट कराई गई

default image

जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर गाली गलौज, मारपीट की घटना हुई। आरोप है कि नामजदों ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए धमकी दी। पुलिस ने एससी-एसटी ऐक्ट के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुरुवार को गांव दीवानाकलां निवासी होरीलाल ने राजकुमार समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें आरोप लगाया कि वह चार फरवरी को पानीगांव चौकी के पास स्थित भट्टे पर था। तभी तीनों ने उसके साथ गाली गलौज की। इसका विरोध करने पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट कर घायल कर दिया। इससे उसकी पसली में फ्रेक्चर हो गया। उसे परिजनों ने उपचार को भर्ती कराया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर नामजदों के खिलाफ मारपीट, धमकी व एससी-एसटी ऐक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दूसरा मामला थाना मगोर्रा का है। इसमें अड्डा सींगापट्टी निवासी देवेन्द्र कुमार ने गुरुवार को थाने में तहरीर दी। इसमें आरोप लगाया कि वह बुधवार सुबह नहर कोठी रोड पर जा रहा था। तभी गांव के ही संतोष व ऋषिपाल उसके साथ गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर नामजदों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपमानित किया। पुलिस ने मारपीट, धमकी व एससी-एसटी ऐक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।