ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामुख्य सचिव को भेजी जवाहरबाग के कार्यों की रिपोर्ट

मुख्य सचिव को भेजी जवाहरबाग के कार्यों की रिपोर्ट

जवाहरबाग के सौंदर्यीकरण संबंधी कार्यों के निरीक्षण संबंधी रिपोर्ट ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को भेज दी गई है। रिपोर्ट में उद्यान विभाग और राजकीय...

मुख्य सचिव को भेजी जवाहरबाग के कार्यों की रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 25 Mar 2018 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरबाग के सौंदर्यीकरण संबंधी कार्यों के निरीक्षण संबंधी रिपोर्ट ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को भेज दी गई है। रिपोर्ट में उद्यान विभाग और राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों की लापरवाही को निर्माण कार्यों की खराब गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

23 मार्च को ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र और सीईओ नगेंद्र प्रताप ने जवाहरबाग का निरीक्षण किया था। वर्तमान में जवाहरबाग में बाउंड्रीवॉल, ओपन थियेटर, पार्क का विकास, पथवे, जॉगिंग पार्क, इंन्ट्रेंस प्लाजा का काम चल रहा है। इन अधिकारियों ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता देखी तो सन्न रह गए। सीमेंट में चिनी गईं ईंटें हाथ लगाने से ही उखड़ रही थीं। पहली बार में ही दिख रहा था कि सीमेंट मसाले का औसत अधोमानक था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे ईंटें सीमेंट में नहीं रेत में चिनी हुई हैं। परिषद के उपाध्यक्ष ने इस पर नाराजगी जाहिर की और सारा काम दोबारा बनाए जाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को भी खरीखोटी सुनाई थी। परिषद के उपाध्यक्ष ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को इसकी रिपोर्ट भेजकर निर्माण कार्यों की खराब गुणवत्ता बतायी है। साथ ही यह भी कहा है कि इसमें राजकीय निर्माण निगम जिला उद्यान विभाग के अधिकारियों की अनदेखी व लापरवाही जिम्मेदार है।

इनसेट-

जवाहरबाग में ये होने है सौंदर्यीकरण के कार्य

-इंट्रेंस प्लाजा (प्रवेश द्वार) का निर्माण।

-जगह-जगह फुब्वारों की स्थापना।

-रंगमंच कर्मियों को ओपन थियेटर का निर्माण।

-सेंटर स्पायर का निर्माण।

-टहलने के लिए पाथ वे का निर्माण।

-लाइटिंग और जागिंग पार्क।

-पूरे जवाहर बाग की बाउंडीवॉल का निर्माण।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें