ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरापराली जलाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट

पराली जलाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट

मथुरा। जिले भर में धान कटाई के बाद से ही पराली खेतों में ही जलाई जा रही है। इसको लेकर विभागीय अधिकारी किसानों के खिलाफ एनजीटी के आदेश का उल्लंघन...

पराली जलाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 25 Oct 2020 04:25 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले भर में धान कटाई के बाद से ही पराली खेतों में ही जलाई जा रही है। इसको लेकर विभागीय अधिकारी किसानों के खिलाफ एनजीटी के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करा रहे हैं। जिले में अलग-अलग स्थानों पर पराली जलाने के आरोप में आधा दर्जन किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है।

शुक्रवार को थाना फरह में पीलुआ सादिकपुर के ग्राम पंचायत अधिकारी गोपाल प्रसाद ने पराली जलाने के आरोप में संतो, इंद्रजीत, पंचम, राजवीर, विक्रम, राधेश्याम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। फरह थाने में लेखपाल विरोना सुलेमान ने सूरजभान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना छाता में कृषि विभाग छाता के बाबू नीरज कुमार ने गांव लाडपुर निवासी सुंदर के खिलाफ,छाता में ही रामवीर निवासी नरी ने अज्ञात के खिलाफ खेत में पराली जलाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना नौहझील में नोडल अधिकारी पराली प्रबंधन, सल्ल अमित कुमार ने महेश के खिलाफ पराली जलाकर प्रदूषण करने के आरोप की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें