ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराखंगरई पंचायत घर में नहीं मिला फर्नीचर, प्रधान से जवाब तलब

खंगरई पंचायत घर में नहीं मिला फर्नीचर, प्रधान से जवाब तलब

बुधवार को सीडीओ ने तालाब जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। गांवों में पहुंच कर अधिकारियों को तालाब के किनारे तारों की फेंसिंग करने के आदेश दिए,...

खंगरई पंचायत घर में नहीं मिला फर्नीचर, प्रधान से जवाब तलब
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 18 May 2022 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को सीडीओ ने तालाब जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। गांवों में पहुंच कर अधिकारियों को तालाब के किनारे तारों की फेंसिंग करने के आदेश दिए, ताकि कोई जानवर या बच्चा न गिरे। वहीं खंगरई में पंचायत सचिवालय में संसाधन अधूरे मिलने पर प्रधान को नोटिस जारी किया है।

सीडीओ चर्चित गौड़ खंगरई में तालाब पर पहुंचे। यहां पर कार्य चल रहा था। यह तालाब बरसात में ओवरफ्लो हो जाता है। सीडीओ ने नालियों पर चैंबर बनाने एवं नाली के मुहाने पर जाली लगाने के आदेश दिए। तालाब में सीढ़ीनुमा खुदाई करा पौधरोपण कराने एवं सड़क किनारे तारों की फेंसिंग के आदेश दिए। 15 दिन में कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए। कंप्यूटर न मिलने पर ग्राम प्रधान ने कहा कि खराब आया था, ठीक होने भेजा है। फर्नीचर अपूर्ण होने पर प्रधान को नोटिस देते हुए जवाब तलब किया है, गुरुवार तक व्यवस्थाएं दुरस्त करने के आदेश दिए हैं।

वहीं नगला हंसी में सीडीओ के पहुंचने पर ग्राम प्रधान श्रीपाल सिंह एवं पंचायत सचिव कपिल गौतम ने बताया कि बरसात में तालाब का पानी ओवर फ्लो होकर गांव की गलियों में पहुंचता है। तालाब के पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण की जगह पर कब्जे की जानकारी मिलने पर सीडीओ ने कहा कि एसडीएम से समन्वय कर अतिक्रमण हटवाएं। तालाब की पोकमेन मशीन से सफाई के आदेश दिए।

मानव दिवस सृजन शून्य, बीडीओ का वेतन रोका

सीडीओ चर्चित गौड़ ने मनरेगा की समीक्षा की। 245 ग्राम पंचायतों में मानव दिवस सृजन की स्थिति शून्य थी। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि 19 मई को अपडेट रिपोर्ट में जिन जिन पंचायतों में मानवदिवस सृजन शून्य मिलेगा, उनके सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं खंड विकास अधिकारियों का इस लापरवाही के लिए 18 मई का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें