ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराराकेश टिकैत ने 421 दिन से चल रहा धरना समाप्त कराया

राकेश टिकैत ने 421 दिन से चल रहा धरना समाप्त कराया

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय राकेश टिकैत सोमवार सुबह मथुरा पहुंचे। उन्होंने कृष्णा...

राकेश टिकैत ने 421 दिन से चल रहा धरना समाप्त कराया
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मथुराMon, 27 Dec 2021 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय राकेश टिकैत सोमवार सुबह मथुरा पहुंचे। उन्होंने कृष्णा नगर में 421 दिन से चल रहे धरना प्रदर्शन को जूस पिलाकर समाप्त कराया। वहीं समर्थकों के साथ छाता शुगर मिल के आंदोलन में भाग लेने रवाना हो गए।

राकेश टिकैत सोमवार सुबह गाजीपुर से चलकर पलवल-कोसी होते हुए मथुरा पहुंचे। यहां उनका मंडी चौराहा, चंदनवन आदि स्थानों पर भाकियू नेताओं ने स्वागत किया। चंदनवन में ही उन्होंने स्वल्पाहार किया। इसके बाद वह कृष्णा नगर बिजली घर के सामने पिछले 421 दिन से चल रहे समता फाउंडेशन के धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश राही को जूस पिलाकर धरना समाप्त कराया। फाउंडेशन के कार्यकर्ता यहां शुरू से ही कृषि कानूनों के विरोध और किसान समस्याओं के निदान के लिए धरने पर बैठे हुए थे।

इसके बाद भाकियू नेता राकेश टिकैत अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ छाता के लिए रवाना हो गए। यहां पर वह छाता शुगर मिल को चालू कराने के लिए पिछले करीब 2 सप्ताह से चल रहे किसानों के धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। इसके लिए छाता के पुराने सिनेमा हॉल और बिजली घर के पास विशाल किसान पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर राजवीर सिंह जादौन, मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह परिहार, जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह रघुवंशी, महानगर अध्यक्ष पवन चतुर्वेदी, राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश सचिव रविंद्र नरबार, छात्र लोकदल के ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष विश्वेंद्र चौधरी आदि के अलावा फाउंडेशन के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े