ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरालाल सोनेरी हिण्डोला में झूले राजाधिराज द्वारिकाधीश

लाल सोनेरी हिण्डोला में झूले राजाधिराज द्वारिकाधीश

राजाधिराज द्वारिकाधीश प्रभु बुधवार को अपनी प्रिया संग लाल सोनेरी सामग्री से सजे-संवरे हिण्डोला में झूले। मुखिया...

लाल सोनेरी हिण्डोला में झूले राजाधिराज द्वारिकाधीश
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 02 Aug 2018 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

राजाधिराज द्वारिकाधीश प्रभु बुधवार को अपनी प्रिया संग लाल सोनेरी सामग्री से सजे-संवरे हिंडोले में झूले। मुखिया ब्रजेश सुधीर ने धीरे-धीरे झोटा देकर प्रिया-प्रियतम को झुलाकर भक्त मुग्ध किए। जगमोहन में हुए उत्सव को देखने के लिए भक्तों की भारी भीड़ लगी।

पुष्टि मार्गीय संप्रदाय के विश्व प्रसिद्ध मंदिर में हिंडोला उत्सव की तैयारियां सुबह से ही होने लगीं। मुखिया परिवार ने राजाधिराज के अचल, चल विग्रहों के साथ लक्ष्मी जी आदि के विग्रहों को विधि पूर्वक अभिषेक-शृंगार किया और विविध भोग धराए। दोपहर में प्रभु ने प्रिया संग विश्राम किया। सांध्य वेला में सेवक समुदाय ने हिंडोला पूरी तरह तैयार कर प्रभु सेवा में समर्पित किया। मुखिया परिवार ने उसमें प्रिया-प्रियतम के चल विग्रह बैठाए और झुलाया। इस दौरान जगमोहन के तीन तरफ दर्शक खूब उमड़े। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रभु दर्शन के बाद मंदिर की अंतरगृही परिक्रमा लगाई। मंदिर के तीनों द्वारों में भक्तों का भरपूर आवागमन रहा।

सोने चांदी के हिंडोले में आज फिर झूलेंगे प्रिया प्रियतम

मथुरा। मंदिर के समाधानी ब्रजेश चतुर्वेदी के अनुसार भगवान राजाधिराज अपनी प्रियतमा के साथ गुरुवार की शाम 5.10 से 5.40 तक सोने चांदी के हिण्डोला में झुलाए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें