DA Image
8 अगस्त, 2020|5:10|IST

अगली स्टोरी

सेंट्रल जेल भेजे जाएंगे राजा मानसिंह के हत्यारे

default image

राजा मानसिंह व दो अन्य के हत्यारे 11 पुलिसकर्मियों को सेंट्रल जेल शिफ्ट किया जाएगा। कोरोना संक्रमण और क्षमता से अधिक बंदी तथा अभियुक्तों की वृद्धावस्था को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन उन्हें जिला कारागार में रखने से कतरा रहा है।

राजा मानसिंह सहित तीन लोगों की हत्या करने वाले 11 पुलिसकर्मियों को सेंट्रल जेल भेजे जाने की प्रक्रिया जेल प्रशासन ने शुरू कर दी है। सभी अभियुक्तों की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। इनमें ज्यादातर विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अभियुक्तों को जिला कारागार में रख पाना मुश्किल है। वहीं नियमानुसार सजायाफ्ता अभियुक्तों के जिला कारागार में नहीं रखा जा सकता है। यही वजह है कि जेल प्रशासन सभी अभियुक्तों को जल्दी से जल्दी सेंट्रल जेल भेजना चाह रहा है। फिलहाल सभी अभियुक्तों को अस्थाई जेल में रखा गया है। सभी के सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैं।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि सजायाफ्ता कैदियों को सेंट्रल जेल में रखा जाता है। जिला कारागार में पहले से ही ओवर क्राउड है। ऐसे में 11 वृद्ध कैदियों को कोरोना संक्रमण के चलते जेल में सुरक्षित रख पाना काफी मुश्किल होगा। न्यायालय ने अपने निर्णय में उनकी वृद्धावस्था और बीमारियों का जिक्र करते हुए उचित इलाज के आदेश दिए हैं। सभी 11 कैदियों को सेंट्रल जेल शिफ्ट किए जाने के लिए उच्चधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raja Mansingh 39 s killers will be sent to Central Jail