DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रो-पुअर टूरिज्म प्रोजेक्ट की शिकायतों का निस्तारण कराया

विश्व बैंक सहायतित करीब 250 करोड़ रुपये के प्रो-पुअर टूरिज्म के तहत होने वाले कार्यों में तेजी के लिए जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रोजेक्ट में आयीं आधा दर्जन शिकायतों का निस्तारण कराया। डीएम ने कहा है कि विकास कार्यों में जनता की शिकायतों और उनकी आपत्तियों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

सोमवार को मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के सभागार में प्रो-पुअर टूरिज्म के विकास कार्यों को लेकर शिकायत निस्तारण समिति की बैठक हुई। बैठक के केंद्र में वृंदावन में चल रहे विकास कार्य थे। गौरतलब है कि जनपद में प्रो-पुअर टूरिज्म के अंतर्गत 250 करोड़ रुपये के के कार्यों की स्वीकृति हो चुकी है। इसमें चार दर्जन से अधिक कुंडों का विकास कार्य विभिन्न चरणों में है। जबकि 33 करोड़ रुपये की लागत से वृंदावन में बांकेबिहारी मंदिर की 22 गलियों के जीर्णोद्धार/सौंदर्यीकरण, दारुख और कालीदह पार्किंग का विकास कार्य शामिल है।

जनवरी 2019 से लेकर अब तक इन विकास कार्यों को लेकर आधा दर्जन शिकायतें एमवीडीए को प्राप्त हुई हैं, जिनका निस्तारण कराया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कहा कि सभी विभाग आपस में सामंजस्य बनाकर काम करें। साथ ही जनता की शिकायतों को भी पूरी गंभरता से लिया जाए और जनभावना के अनुरूप विकास कार्य कराए जाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pro-Poor Tourism Project s complaints were settled