ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराजेल की सुरक्षा और होगी मजबूत

जेल की सुरक्षा और होगी मजबूत

मथुरा। जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा। जेल के चारों और 1 करोड़ 30 लाख रुपये की लगत से करीब डेढ़ किलो मीटर लम्बे क्षेत्र में बाउंड्रीवाल कर उसके ऊपर दो फीट कंटीले तारों की बाढ़ लगाई...

जेल की सुरक्षा और होगी मजबूत
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 21 Dec 2019 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा। जेल के चारों और 1 करोड़ 30 लाख रुपये की लगत से करीब डेढ़ किलो मीटर लम्बे क्षेत्र में बाउंड्रीवाल कर उसके ऊपर दो फीट कंटीले तारों की बाढ़ लगाई जाएगी। इससे समूच जेल परिसर और कर्मचारियों के आवास भी सुरक्षित हो जाएंगे।

जेल परिसर की समूची भूमि को बाउंड्रीवाल सुरक्षित किया जाएगा। अब तक जेल की चार दीवारी के अलावा बाकी जमीन चारों ओर से खुली हुई थी। इससे आवारा पशु जेल परिसर में प्रवेश कर जाते थे। जेल के चारों ओर बाउंड्रीवाल कराए जाने का प्रस्ताव पूर्व में जेल प्रशासन की ओर से शासन को भेजा गया था। शासन ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। जेल की खाली जमीन के कुल क्षेत्र 1546 मीटर के दायरे में 6 फीट की बाउंड्रीवाल कर उस पर 2 मीटर कंटीले तारों की बाड़ लगाई जाएगी। इससे जेल परिसर ही नहीं कर्मचारियों और अधिकारियों के आवास भी सुरक्षित हो जाएंगे। वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि जेल के चारों और बाउंड्रीवाल कराने का प्रस्ताव मंजूर हो गया है। शीघ्र ही इसे बनाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके बन जाने से जेल की सुरक्षा और मजबूत हो जाएगी। अब तक जेल परिसर में कंटीले तारों की बाढ़ लगी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें