ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामहामहिम राष्ट्रपति आज करेंगे आरके मिशन में शारदा ब्लॉक का लोकार्पण

महामहिम राष्ट्रपति आज करेंगे आरके मिशन में शारदा ब्लॉक का लोकार्पण

वृंदावन। धर्मनगरी में वीवीआईपी कार्यक्रम को सुरक्षित व सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा बुधवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया...

महामहिम राष्ट्रपति आज करेंगे आरके मिशन में शारदा ब्लॉक का लोकार्पण
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 27 Nov 2019 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्मनगरी में वीवीआईपी कार्यक्रम को सुरक्षित व सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा बुधवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने वीवीआईपी कार्यक्रम स्थलों एवं मार्गों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था को परखा और पुलिसकर्मियों को चप्पे-चप्पे पर तैनात रहने के निर्देश दिए। वहीं बंदरों के आतंक से निजात पाने के लिए बांकेबिहारी मंदिर समेत अन्य स्थानों पर पुख्ता इंतजाम किए हैं।

बता दें कि महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मथुरा मार्ग रामकृष्ण मिशन अस्पताल में नवनिर्मित शारदा ब्लॉक के लोकार्पण समारोह में शिरकत करेंगे। इसके पश्चात महामहिम ठाकुर बांकेबिहारीजी के दर्शन करने जाएंगे। जहां प्रशासन द्वारा वीआईपी पार्किंग से मंदिर की दूरी तक बंदरों के आतंक से निजात पाने के लिए पूरी गली को कपड़े से पैक किया गया है। वहीं छतों पर डंडाधारी पुलिसकर्मी एवं लंगूर तैनात किए जा रहे हैं। मंदिर में सेवायत डा. फ्रैंकी गोस्वामी एवं गौरव गोस्वामी द्वारा राष्ट्रपति को पूजा-अर्चना कराई जाएगी। वहीं मंदिर में भी सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के उपरांत वीवीआईपी काफिला परिक्रमा मार्ग में पानीघाट स्थित निकुंजवन आश्रम के लिए रवाना होगा। यहां महामहिम रामकथा मर्मज्ञ संत विजय कौशल महाराज से मुलाकात करेंगे। यहां से वह छटीकरा रोड स्थित अक्षयपात्र जाएंगे, जहां वह केंद्रीयकृत रसोई का निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद राष्ट्रपति एवं राज्यपाल हैलीकाप्टर से आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुनरख रोड स्थित भक्ति वेदांत मंदिर के प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होंगे। यहां वह लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आहूति देकर संत व ब्रजवासियों से मुलाकात करेंगे।

बुधवार को वीवीआईपी आगमन को लेकर एडीजी अजय आनंद, आईजी ए सतीश गणेश, डीएम सर्वज्ञराम मिश्र व एसएसपी शलभ माथुर ने अक्षय पात्र परिसर में हुई ब्रीफिंग के बाद रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल ह़ॉस्पिटल में नवनिर्मित शारदा ब्लॉक एवं स्वामी विवेकानंद ऑडिटोरियम समेत पूरे अस्पताल परिसर का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के सचिव स्वामी सुप्रकाशानंद एवं सहसचिव स्वामी कालीकृष्णानंद महाराज से कार्यक्रम के संबंध में जानकारी हासिल की। उन्होंने अस्पताल परिसर एवं कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनाती का भी जायजा लिया।

रंग-बिरंगे फूलों से सजाया कार्यक्रम स्थल

वृंदावन। मथुरा मार्ग स्थित रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल हॉस्पिटल में नवनिर्मित शारदा ब्लाक के लोकार्पण समारोह से पूर्व पूरे ब्लॉक एवं अस्पताल परिसर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है।

रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल हॉस्पिटल में करीब 26 करोड़ की लागात से नवनिर्मित शारदा ब्लॉक का लोकार्पण भव्यता पूर्वक आयोजित किया जा रहा है। जिसमें महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करेंगे। कार्यक्रम को और अधिक भव्यता एवं वीवीआईपी को मंत्रमुग्ध करने के लिए शारदा ब्लॉक समेत पूरे अस्पताल परिसर को देशी-विदेशी एवं कृत्रिम रंग-बिरंगे फूलों से दुल्हन की तरह सजया-संवारा जा रहा है। वहीं अतिथियों के सम्मान के लिए भी विशेष बुके तैयार किए गए हैं। इसके लिए पुष्पसज्जा कलाकार जुगलकिशोर शर्मा के नेतृत्व में सैंकड़ों कारीगर पूरे परिसर में दिन-रात जुटे हुए हैं। परिसर की साज-सज्जा को देर रात तक पूर्ण लिया गया।

ऑडीटोरियम में सीमित संख्या में प्रवेश करेंगे लोग

वृंदावन। मथुरा मार्ग स्थित रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल हॉस्पिटल में नवनिर्मित शारदा ब्लॉक के लोकार्पण समारोह के लिए अस्पताल परिसर स्थित स्वामी विवेकानंद ऑडीटोरियम में सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। इस व्यवस्था को देखते हुए कार्यक्रम में आने वाले अन्य अतिथियों के लिए शारदा ब्लॉक के सामने मैदान में बैठने एवं एलईडी स्क्रीन पर पूरा कार्यक्रम दिखाए जाने की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें