ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराभाकियू के धरने में पहुंचने लगे राजनीतिक दल

भाकियू के धरने में पहुंचने लगे राजनीतिक दल

मांट। भारतीय किसान यूनियन द्वारा मांट के ब्लॉक कार्यालय में सात दिन से चल रहे प्रदर्शन में अब राजनीतिक दल भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे...

भाकियू के धरने में पहुंचने लगे राजनीतिक दल
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 15 Jan 2020 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन द्वारा मांट के ब्लॉक कार्यालय में सात दिन से चल रहे प्रदर्शन में अब राजनीतिक दल भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं।

बुधवार की शाम रालोद के वरिष्ठ नेता व विधान सभा चुनाव लड़ चुके योगेश नौहवार धरना प्रदर्शन में पहुंचे। उन्होंने किसान यूनियन की सभी मांगों को जायज ठहराते हुए कहा कि एसडीएम का व्यवहार संतोषजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि गोवंश की व्यवस्था, महाराजा सूरजमल की प्रतिमा की स्थापना, मांट टोल पर कट समेत सभी मांगें जायज हैं। उन्होंने कहा कि वह तन, मन व धन से धरने को रालोद की ओर से पूरा समर्थन देते हैं। वहीं भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के मंडल उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राजपूत ने भी धरना स्थल पर पहुंच कर अपने संगठन की ओर से समर्थन की घोषणा की।

खून से लिखा पत्र सौंपा

बुधवार को भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान, मंडल उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह परिहार, मंडल उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर आदि ने धरना स्थल पर एक बार फिर विचार-विमर्श किया और कार्यकर्ताओं के खून से लिखा मांग पत्र तहसीलदार राकेश सोनी को सौंपा। सभी पदाधिकारियों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर तीन दिनों के अंदर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो किसान यूनियन उग्र प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश व मंडल के कार्यकर्ता करेंगें सहभागिता

यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान व मंडल अध्यक्ष गजेंद्र परिहार ने बुधवार को वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश स्तर पर बात चल रही है और जल्दी ही प्रदेश व मंडल स्तर के भाकियू कार्यकर्ता धरने में शामिल होंगे।

घर से लाकर लकड़ी जला रहे किसान

कड़ाके की सर्दी में खुले आसमान के नीचे बैठे किसान सर्दी से बचने के लिए अलाव अपने घरों से लायी लकड़ी से जला रहे हैं। बताया गया है कि जिले स्तर के अधिकारियों ने धरने पर बैठे किसानों को अलाव जलाने के लिए लकड़ी की व्यवस्था करने के अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें