ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरापुलिस नहीं दिखाती तत्परता तो नाबालिग, किशोरी हो जातीं लव जेहाद का शिकार

पुलिस नहीं दिखाती तत्परता तो नाबालिग, किशोरी हो जातीं लव जेहाद का शिकार

नगर से अचानक गायब हुई दो युवतियों को लेकर हड़कंप की स्थिति बन गयी थी। चूंकि मामला लव जेहाद से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने जनचर्चाओं के आधार पर कार्रवाई...

पुलिस नहीं दिखाती तत्परता तो नाबालिग, किशोरी हो जातीं लव जेहाद का शिकार
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 03 Jun 2023 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर से अचानक गायब हुई दो युवतियों को लेकर हड़कंप की स्थिति बन गयी थी। चूंकि मामला लव जेहाद से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने जनचर्चाओं के आधार पर कार्रवाई करते हुए शुकवार की देर रात्रि दोनों युवतियों को सर्विलांस की मदद से आगरा से बरामद कर राहत की सांस ली है। बताते हैं कि उनमें से एक नाबालिग है, जो कि गर्भवती भी बतायी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की सुबह एक कालोनी से एक 17 व एक 20 वर्षीय युवती अचानक गायब हो गयी थी। पहले तो परिजनों ने अपने स्तर पर उनकी खोजबीन की लेकिन देर सायं तक युवतियों का पता नहीं चला तो परिजनो ने कालोनी के लोगों को मामले की जानकारी दी। जिसको लेकर जनआक्रोश पनपने लगा। युवतियों को गायब करने में समुदाय विशेष के दो युवक जिनमें एक शेरगढ़ व एक नगर निवासी बताया जाता है। चर्चा पुलिस के कानों तक पहुंची तो पुलिस ने दोनों युवतियों के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया। पता चला कि प्रातः 11 बजे से सांय साढे 4 बजे तक उनकी लोकेशन होडल हरियाणा के आसपास थी लेकिन देर रात्रि करीब 10 बजे उनके मोबाइल की लोकेशन आगरा मिली। चूंकि मामला लव जेहाद से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लोकेशन के आधार पर आगरा दबिश दी, जहां वह बुक किए गये वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने दबिश देकर दोनों युवतियों को बरामद कर लिया। अंधेरे का फायदा उठाते हुए दोनों युवक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों युवतियों के वयान दर्ज कर उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पूछताछ में युवतियों ने बताया कि उक्त युवकों ने नाम बदलकर उनसे दोस्ती की और उनके कुछ अश्लील फोटो खींच लिए। जिनके आधार पर युवक दोनों युवतियों को ब्लैकमेल कर काफी समय से उनके साथ दुराचार कर रहे थे। एक नाबालिक युवती ने बताया कि वह गर्भवती भी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आरोपी युवक उन्हें ठिकाने लगाने के लिए शहर से बाहर ले गए थे।

प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि मामले मे दो अज्ञातों के खिलाफ दी गयी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। उच्चाधिकारियो के दिशा निर्देशन में मामले के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। दोनों लड़कियों का मेडिकल कराया गया है। सीएचसी कोसीकलां के प्रभारी चिकित्सक गिरेंद्र पाल सिंह ने दोनों लड़कियों से दुराचार की पुष्टि करते हुए बताया कि इनमें से एक लड़की गर्भवती है। दोनों लड़कियों ने बताया कि उनके आधार कार्ड और शैक्षिक सर्टिफिकेट उन दोनों लड़कों ने ले लिये थे जो कि उन लड़कों के ही पास है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें