DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

1 / 5थाना कोतवाली अंतर्गत चोक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गयी। विरोध में लोगों ने युवक के शव को चौक बाजार चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस...

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

2 / 5थाना कोतवाली अंतर्गत चोक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गयी। विरोध में लोगों ने युवक के शव को चौक बाजार चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस...

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

3 / 5थाना कोतवाली अंतर्गत चोक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गयी। विरोध में लोगों ने युवक के शव को चौक बाजार चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस...

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

4 / 5थाना कोतवाली अंतर्गत चोक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गयी। विरोध में लोगों ने युवक के शव को चौक बाजार चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस...

युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकबाजार में शव रख की नारेबाजी

5 / 5थाना कोतवाली अंतर्गत चोक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गयी। विरोध में लोगों ने युवक के शव को चौक बाजार चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस...

PreviousNext

थाना कोतवाली अंतर्गत चौक बाजार में सात दिन पूर्व मारपीट में गंभीर रूप से घायल लस्सी दुकानदार की मौत हो गई। विरोध में लोगों ने युवक के शव को बाजार के चौराहे पर रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान अनहोनी आशंका को लेकर दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया। मामला दो वर्गों का होने के चलते क्षेत्र में तनाव है। सूचना पर पहुंचे एसएसपी ने आरोपियों के जल्द गिरफ्तार कराकर सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। एहतियात के तौर पर मिश्रित आबादी वाले इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

सप्ताह भर पूर्व 18 मई को दुकान पर लस्सी के पैसे लेने को लेकर वर्ग विशेष के युवकों ने मारपीट कर दुकानदार भारत यादव (30) को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उसका उपचार हुआ इसके बाद वह घर आ गया। बताते हैं कि तभी गत दिन उसकी तबीयत खराब होने पर उसे आगरा उपचार के लिये भर्ती कराया था, वहां उसकी मौत हो गयी थी। मौत की सूचना मिलने पर चौकबाजार क्षेत्र के लोगों व दुकानदारों में आक्रोश भड़क गया। रविवार सुबह दस बजे करीब शव को आते ही दुकानदार अपनी-अपनी दुकान बंद कर चले गए। तो भारत यादव के शव लेकर आई एंबुलेंस को चौक चौराहे पर खड़ा कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामला दो वर्गों का होने के चलते भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। आक्रोश था कि सूचना के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा। जबकि वह खुलेआम घूमते फिर रहे थे। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंच गया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। बाद में पहुंचे एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने मौके पर पहुंच कर लोगों के साथ वार्ता कर आश्वस्त किया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तब कहीं जाकर करीब दो घंटे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

मिश्रित आबादी क्षेत्र में बढ़ाई सतर्कता

मथुरा। भारत यादव की मौत की सूचना मिलते ही चौक बाजार में तनाव बढ़ गया। मौके पर आए लोगों का आक्रोश व गुस्सा पुलिस की लापरवाही पर था। इस मामले को लेकर शहर की मिश्रित आबादी क्षेत्र में तनाव बढ़ गया। चौक बाजार व मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस बल नजर रखे हुए हैं। एसपी क्राइम अशोक कुमार मीना ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही जबरन दुकान बंद कराने वाले व उपद्रव करने की मशां रखने वालों पर नजर रखने के लिए पुलिसबल को एलर्ट कर दिया है। एहतियात के तौर पर दरेशी रोड,भार्गवगली,चौक बाजार, डीगगेट, मछली मंडी, लाल दरवाजा, मिलन सिनेमा, गांधी पार्क व विश्राम घाट तक एक-एक दरोगा व पांच-पांच सिपाही तैनात कर दिए हैं।

ये है घटना क्रम

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चौक बाजार में लस्सी की दुकान पर 18 मई को पंकज व भारत यादव दोनों भाई बैठे थे। तभी रात साढ़े आठ बजे वर्ग विशेष की दो महिला व एक दो युवक लस्सी पीने आए थे। लस्सी के पैसों के लेनदेन को लेकर भारत की वर्ग विशेष के युवक व महिलाओं से कहासुनी हुई थी। महिलाओं की सूचना पर करीब डेढ़ दर्जन समुदाय विशेष के युवकों ने दुकान पर आकर भारत के साथ मारपीट कर घायल कर दिया था। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना के मामले में 18 की रात भारत के भाई पंकज यादव निवासी कृष्णगंगा लाल दरवाजा के द्वारा दी तहरीर देकर धारा-147, 323, 504, 395 व 427 में शाहरुख, हनीफ व 10-15 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि भारत के साथ मारपीट कर दुकान के गल्ले से करीब 10 से 15 हजार रुपये भी ले गए थे। पुलिस ने मौका मुआयना, सीसीटीवी फुटेज का परीक्षण करने के बाद मारपीट कर तोड़फोड़ का मामला निकलने पर पुलिस ने डकैती की धारा हटाकर मारपीट, तोड़फोड़ गाली गलौज की धारा में तरमीम कर दी। जांच के दौरान शाजिद, अरशद, सुहेल निवासीगण नक्कारची टीला व फहीम निवासी गाडीपुरा, इटावा के नाम प्रकाश में आए थे। इनमें से एक आरोपी फहीन को गिरफ्तार कर चालान किया जा चुका है, अन्य की तलाश की जा रही है।

आक्रोशित लोगों ने लगाया पुलिस पर लापरवाही का आरोप

मथुरा। शव रख कर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को आरोप था कि मारपीट करने के आरोपी खुले आम घूमते रहे, पुलिस को इसकी जानकारी दी गई थी कि वह बाजार में खुलेआम घूम रहे हैं, धमका रहे हैं, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। लोगों का कहना था कि कोतवाली पुलिस को आरोपियों के फोटो भी उपलब्ध कराए गए थे, इसके बाद भी अभी तक आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ सकी। जाम स्थल पर मौजूद लोग पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपना गुस्से का इजहार करते रहे, तो पुलिस मूक दर्शक बनकर सुनती रही। बाद में सीओ सिटी विनय चौहान, सीओ मांट राकेश के अलावा एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने में जुट गए। एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश में पुलिस तभी से संभावित स्थलों पर दबिश दे रही है, शनिवार की रात पुलिस आरोपियों की तलाश में दिल्ली गई थी, रविवार तड़के पुलिस दिल्ली से लौट कर आयी है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

चौक बाजार क्षेत्र में बाजार रहा बंद,शहर के अन्य हिस्सों में खुल गया

दुकानदार की मौत के बाद चौक बाजार में तो दुकानें बंद हो गई थीं, लेकिन इस मामले को लेकर व्यापारियों ने छत्ता बाजार से लेकर होलीगेट तक दुकानें बंद करा दीं। सूचना पर पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से शहर भर में भ्रमण करता रहा। बाद में होलीगेट, छत्ताबाजार क्षेत्र की दुकानें तो खुल गईं, लेकिन चौक क्षेत्र में बाजार बंद ही रहा।

ये पुलिस अधिकारी रहे मौजूद

मथुरा। दुकानदार भारत यादव की मौत की सूचना पर तनाव की स्थिति की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। सूचना मिलने पर एसपी क्राइम अशोक कुमार मीना, एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह, सीओ सिटी विनय चौहान, सीओ मांट राकेश, एलआईयू, कोतवाली, गोविंदनगर पुलिस के अलावा सदर,जमुनापार, हाईवे, रिफाइनरी आदि थाने के प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

18 मई की रात को ही मारपीट में घायल भारत को उपचार को जिला चिकित्सालय भेजा था। मेडिकल में ब्लंट,ऑब्जेक्ट, सिर व हाथ पर चोट थी। वहां से छुट्टी दे दी गई थी। 20 मई को सिर में दर्द होने पर भारत को रेनबो हॉस्पिटल आगरा ले गए थे, वहां डाक्टर ने भर्ती न करके दवा देकर भेज दिया था। इसके बाद 25 मई को अचानक तबीयत खराब हुई थी, तो उसे परिजन श्रीराम हॉस्पिटल आगरा ले गए। वहां उसकी मौत हो गई। लोगों में आक्रोश था, अब माहोल शांत है, एहतियातन पुलिस तैनात कर दी गयी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिये स्वाट समेत तीन टीमें लगाई गईं हैं। आरोपी जल्द पुलिस की पकड़ में होंगे।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज,एसएसपी

पुलिस गंभीरता से लेती तो नहीं होती घटना

मथुरा। चौक बाजार में पीटकर घायल किए गए युवक की मौत के मामले को लेकर व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है। व्यापारियों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के कारण युवक की मौत हुई। पुलिस अगर व्यापारियों की बात को गंभीरता से लेती तो ऐसा नहीं होता। घटना के बाद से अब तक आरोपियों को पुलिस द्वारा नहीं पकड़ा जा सका। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अजय चतुर्वेदी ने कहा है कि चौक बाजार घीया मंडी क्षेत्र में आरोपियों द्वारा आए दिन हंगामा किए जाने को लेकर एक नहीं कई बार पुलिस को अवगत कराया गया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस व्यापारियों की बात को गंभीरता से लेती तो यह घटना नहीं होती। युवा नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी व मृत भारत के परिजनों को उचित मुआवजा-न्याय दिलाकर आरोपियों पर एनएसए लगाए,अन्यथा व्यापारी समाज बड़ा आंदोलन करने के लिये तैयार है। इस मौके पर नगर अध्यक्ष अजय चतुर्वेदी, युवा अध्यक्ष तुलसी गर्ग, युवा मंत्री राघव अग्रवाल, जितेन्द्र प्रजापति, मुनऋषि द्विवेदी, अजय खंडेलवाल,शैलेन्द्र अग्रवाल,संजय खंडेलवाल,हेमंत खंदौली,श्रीराम आचार्य,उपेन्द्र चतुर्वेदी, अंशुल जैन, अमित खंडेलवाल आदि मौजूद रहे।

सात साल पहले हुआ था युवक का विवाह

मथुरा। मारपीट में घायल हुए युवक भारत यादव की मौत को लेकर परिवार में मातम छा गया। लोगों की मानें तो वह बहुत ही मृदुभाषी व सरल स्वभाव का था। उसकी शादी सात साल पहले नाई की मंडी आगरा से हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: People angry at the death of a young man