ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामानसिक स्वास्थ्य पर लोगों को किया जागरूक

मानसिक स्वास्थ्य पर लोगों को किया जागरूक

मथुरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरह में शनिवार को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया...

मानसिक स्वास्थ्य पर लोगों को किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 12 Oct 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरह में शनिवार को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।

एनसीडी कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा. दिलीप कुमार ने बताया कि मेंटल हेल्थ एक ऐसा विषय है जो हमारे जीवन में बेहद अहमियत रखता है। फिर भी ज्यादातर लोग इसकी अनदेखी ही करते हैं। मेंटल स्ट्रेस, डिप्रेशन, एंग्जायटी से लेकर हिस्टिरिया, डिमेंशिया फोबिया जैसी कई मानसिक बीमारियां हैं जो पूरी दुनियां में तेजी से बढ़ रही हैं। कोरोना के इस दौर में तो सोशल डिस्टेंसिंग, आइसोलेशन के कारण ये समस्याएं और भी बढ़ गई हैं। एसीएमओ ने बताया कि मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ाने को लेकर दुनियाभर में तरह-तरह के कार्यक्रम किए जाते हैं। कार्यक्रम में चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर पारुल मित्तल साइकोलॉजिस्ट नीतू सिंह,सोशल वर्कर अभिषेक पांडे फाइनेंस कम लॉजिस्टिक कंसलटेंट दिव्या चौहान, फ्लोरोसिस कंसलटेंट डाक्टर विवेक वर्मा, स्टाफ नर्स मोनिका वर्मा,बेबी, काउंसलर मन मुखी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें