ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराब्लैक स्टोन प्रबंध समिति के विरुद्ध एफआईआर के आदेश

ब्लैक स्टोन प्रबंध समिति के विरुद्ध एफआईआर के आदेश

ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कालेज के खेल मैदान की भूमि को बेचने के मामले में प्रबंध समिति पर अब शिकंजा कसता जा रहा है। संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मंडल, आगरा के बाद अब जिला विद्यालय निरीक्षक ने भी एफआईआर...

ब्लैक स्टोन प्रबंध समिति के विरुद्ध एफआईआर के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 25 May 2019 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज के खेल मैदान की भूमि को बेचने के मामले में प्रबंध समिति पर अब शिकंजा कसता जा रहा है। संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मंडल, आगरा के बाद अब जिला विद्यालय निरीक्षक ने भी एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। एफआईआर एक सप्ताह के अंदर कंट्रोलर द्वारा दर्ज कराई जाएगी।

विदित रहे ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज के खेल मैदान को शिक्षा निदेशक की अनुमति के बिना प्रबंध समिति द्वारा 83 लाख रुपये में विक्रय करने का आरोप है। इसकी जानकारी जब प्रधानाचार्य रश्मि सिंह को हुई तो उन्होंने संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मंडल, आगरा को पत्र भेजकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया था। दो सदस्यीय जांच समिति ने भी जमीन बेचने के मामले को सही पाया। इसी आधार पर संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मंडल अरविन्द कुमार पांडेय ने डीआईओएस को ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज की चल-अचल संपत्ति को विक्रय किए जाने, विक्रय से प्राप्त धनराशि को विद्यालय में जमा न करने के कारण संस्था प्रबंध तंत्र के विरुद्ध स्वयं सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराने के निर्देश पिछले दिनों दिए थे। साथ ही विद्यालय के वित्तीय एवं प्रशासनिक कार्यों को कराने के लिए प्रमोद कुमार को कन्ट्रोलर नियुक्त कर दिया था। 22 मई को जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्ण पाल सिंह ने संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा के आदेश को गंभीरता से लेते हुए कंट्रोलर प्रमोद कुमार को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

डीजीसी क्रिमिनल से ली गई थी कानूनी सलाह

ब्लैकस्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज की चल अचल संपत्ति को विक्रय करने के मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। पूरे मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता (क्रिमिनल/सिविल) से कानूनी सलाह ली गई। डीजीसी की सलाह के आधार पर संस्था प्रबंध तंत्र के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत एफआईआर (अभियोग) एक सप्ताह के अंदर पंजीकृत कराने के कंट्रोलर को निर्देश दिए गए हैं।

ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज, मथुरा की खेल मैदान की भूमि को विक्रय करने की शिकायत पर मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक, आगरा ने संस्था प्रबंध समिति के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराने के निर्देश दिए थे। कानूनी सलाह लेने के बाद कंट्रोलर को एक सप्ताह में एफआईआर दर्ज कराने के लिखित में आदेश कर दिए गए हैं।

-कृष्ण पाल सिंह, डीआईओएस, मथुरा।

जिला विद्यालय निरीक्षक के प्रबंध समिति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश प्राप्त हुए हैं। इसमें एक सप्ताह का समय दिया गया है। डीजीसी क्रिमिनल से कानूनी सलाह ले ली गई है। जल्द एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

-प्रमोद कुमार, कंट्रोलर ब्लैक स्टोन गर्ल्स इंटर कॉलेज, मथुरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें