ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराशादी-जन्मदिन की दावतें भी ‘नेताजी को पड़ सकती हैं महंगी

शादी-जन्मदिन की दावतें भी ‘नेताजी को पड़ सकती हैं महंगी

मथुरा। शादी, जन्मदिन और दावतों जैसे सार्वजनिक समारोहों में शिरकत करना लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के लिए लिए महंगा पड़ सकता...

शादी-जन्मदिन की दावतें भी ‘नेताजी को पड़ सकती हैं महंगी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 04 Apr 2019 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी, जन्मदिन और दावतों जैसे सार्वजनिक समारोहों में शिरकत करना लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के लिए लिए महंगा पड़ सकता है। इन समारोहों के जरिए जनता में अपना प्रचार करने वाले नेताओं की कड़ी निगरानी होगी। यदि फ्लाइंग स्क्वायड, स्टेटिक टीम या वीडियो निगरानी टीम ने यह पाया कि समारोह को चुनावी प्रचार का माध्यम बनाया गया है तो समारोह का पूरा खर्च प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जुड़ेगा।

आदर्श आचार संहिता के प्रभारी अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) सतीश कुमार त्रिपाठी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से आदर्श आचार संहिता का पालन करा रहे हैं। जनपद में आदर्श आचार संहिता तथा इलेक्शन एक्सपेंडीचर मानीटरिंग के लिए 30 फ्लाइंग स्क्वायड, 30 स्टेटिक टीम, 15 वीडियो निगरानी टीम (क्षेत्र में वीडियो कैमरे के साथ जाकर मीटिंग जुलूस आदि की वीडियोग्राफी के लिए) तथा 05 वीडियो अवलोकन टीम (वीडियो निगरानी टीम द्वारा वीडियोग्राफी कर इकट्ठे किये गये वीडियो फुटेज को देखकर कार्रवाई कराएंगी) का गठन किया गया है। इनमें वीडियो निगरानी टीमें ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों/समारोहों में भी पहुंच जाएंगी, जिसमें कोई प्रत्याशी पहुंचा हो। इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जांच में यदि पाया गया कि समारोह में प्रत्याशी ने अपना प्रचार या जनसम्पर्क किया तो समारोह का पूरा खर्च प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जुड़ जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें