ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरारूम टू रीड में नीरज व हेमलता का चयन

रूम टू रीड में नीरज व हेमलता का चयन

मथुरा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा लखनऊ होने वाली तीन दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश से चयनित 20 शिक्षक- शिक्षिकाओं में जनपद से...

रूम टू रीड में नीरज व हेमलता का चयन
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 03 Dec 2021 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा लखनऊ होने वाली तीन दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश से चयनित 20 शिक्षक- शिक्षिकाओं में जनपद से प्राथमिक विद्यालय बाद की प्रधानाध्यापिका नीरज मथुरिया व डायट की सहायक अध्यापिका हेमलता शर्मा को भी चुना गया है। दोनों शिक्षिकाएं 7 से 9 दिसंबर तक लखनऊ में प्रतिभाग करेंगी।

यह कार्यशाला रूम टू रीड ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित की जा रही है। कार्यशाला में प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों के लिए बाल साहित्य स्टोरी कार्ड विकसित किए जाने का कार्य किया जाएगा। नीरज मथुरिया ने बताया कि कुछ समय पहले शिक्षा विभाग लखनऊ द्वारा सभी शिक्षकों से कहानियां मांगी गई थीं, उनमें से चयनित 20 शिक्षकों की राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश तथा रूम टू रीड ऑर्गनाइजेशन सेन्ट फ्रांसिस्को अमेरिका के संयुक्त प्रयास से कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। रूम टू रीड कम आय वाले समुदायों में बच्चों को साक्षरता कौशल और पढ़ने की आदत विकसित करने में मदद करके तथा स्कूल में सफल होने के लिए कौशल बनाने व जीवन के महत्वपूर्ण निर्णयों पर बातचीत करने के लिए लड़कियों का समर्थन करके इस लक्ष्य को प्राप्त कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें