DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी के सांसद का बयान-एससी-एसटी ऐक्ट पर हो रही वोट बैंक की राजनीति

एससी-एसटी ऐक्ट पर हो रही वोट बैंक की राजनीति-सांसद बाबूलाल

फतेहपुर सीकरी लोकसभा के सांसद बाबूलाल ने कहा है कि एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर वोटबैंक की राजनीति की जा रही है। इस ऐक्ट का पहले भी दुरुपयोग होता रहा है और अब भी इसकी संभावना है। उन्होंने स्वीकारा कि इसी को लेकर पूरे देश में लोग चिंतित हैं। लोगों में गुस्सा भी है। इसे हम पार्टी नेतृत्व को बताएंगे। ताकि ऐसा रास्ता निकाले कि इसका दुरुपयोग न हो।

सांसद ने तंज भी कसा कि सबका साथ सबका विकास के चक्कर में दलितों का उत्पीड़न रोकने को यह अध्यादेश लाया गया। साथ ही स्वीकारा कि सभी दल वोट बैंक की राजनीति करते हैं, केवल भाजपा ही ऐसी राजनीति नहीं कर रही है। राजनैतिक दल साधु बाबा नहीं हैं, हर तरफ स्वार्थ सिद्धि के प्रयास किए जाते हैं। हालांकि एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर जनभावनाओं की फीडबैक सरकार को देंगे, हालांकि उनको जानकारी भी है। चुनाव लड़ने के प्रश्न पर सांसद ने कहा कि पार्टी नेतृत्व का निर्णय उनके लिए मान्य होगा। 

धरना प्रकरण पर बोले सांसद, बदलनी होगी अधिकारियों की मानसिकता 
विधायक पूरन प्रकाश के धरने के सवाल पर जहां डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा अनभिज्ञता जताकर कन्नी काट गए, वहीं फतेहपुर सीकरी विधायक बाबूलाल ने परोक्ष रूप से विधायक के धरने को सही ठहराते हुए कहा कि अभी कुछ अधिकारियों की मानसिकता सपा बसपा वाली है। इसे बदलने में समय लगेगा। सांसद ने कहा कि हम सत्ता में हैं और सरकार के खिलाफ धरना अनुशासनहीनता और कमजोरी मानी जाएगी, लेकिन कुछ तत्व ऐसे हैं, जिनकी मानसिकता बदली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि नेतृत्व को बताने के बाद कुछ नहीं हुआ तो हम धरना करेंगे। हालांकि विधायक पूरन प्रकाश के मामले में कहीं न कहीं कम्युनिकेशन में कमी होगा और कुछ न कुछ झोल जरुर होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MP Babulal says there is politics on SC-ST Act