ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराटूटे पाइपों से प्रतिदिन बर्बाद हो रहा गंगाजल

टूटे पाइपों से प्रतिदिन बर्बाद हो रहा गंगाजल

नगर निगम के क्षेत्रों में जेड़ाझाल की पाइप लाइनों से लोगों द्वारा घरों तक पानी के लिए के लाइन डाली गई हैं। कई जगह प्लास्टिक के पाइपों को डालकर पानी...

टूटे पाइपों से प्रतिदिन बर्बाद हो रहा गंगाजल
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 23 Apr 2022 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम के क्षेत्रों में जेड़ाझाल की पाइप लाइनों से लोगों द्वारा घरों तक पानी के लिए के लाइन डाली गई हैं। कई जगह प्लास्टिक के पाइपों को डालकर पानी लिया जा रहा है। जगह-जगह से इनके टूटने से जहां गंगाजल बर्बाद हो रहा है तो वहीं इन पाइपों से ही नालियों का दूषित पानी घरों तक जा रहा है।

रमजान का महीना चल रहा है। मुस्लिम इलाकों में रोजे रखे जा रहे हैं। कई मोहल्लों में जो पाइप लाइन लोगों ने डाली हैं उनके पाइप नालियों से होकर गुजर रहे हैं। शनिवार को तमाम जगहों पर पाइप टूटे हुए थे जिसने गंगाजल बह रहा था। पानी की सप्लाई बंद होने के बाद ये टूटे पाइप नालियों के पानी को खींच रहे थे और सुबह शाम होने वाली सप्लाई में लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई फैंक रहे हैं। निगम के वार्ड नंबर 65, 66, 67 में मोहल्ला 30 फुटा रोड अशरफ गंज, मसरूर गंज, पुराना रसूलपुर, बजरंग वाटिका, हाजीपुरा में लोगों के खुले हुए कनेक्शन मात्रा में पानी की बर्बादी कर रहे हैं।

पार्षद बोले, संक्रामक रोग फैल जाएंगे

शनिवार को दर्जनों स्थानों पर पानी निकलते देख पार्षद शाहिद अंसारी ने मामला नगर निगम के अधिकारियों तक पहुंचाया। उनका कहना है कि अगर समय रहते ये समस्या दूर नहीं हुई तो संक्रामक बीमारियां फैलेंगीं।

आज दूर हो जाएगी लीकेज की समस्या

फिरोजाबाद। वार्ड 67 में बजरंग वाटिका से मस्जिद आगा साहब की ओर जाने वाली गली नंबर 10 में डाली गई 8 इंच की पाइप लाइन में लीकेज हुआ था। इसके चलते मोहल्लों के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा था। नगर निगम के जलकल विभाग ने लेबर भेज कर उस पर काम लगा दिया। अब रविवार तक लीकेज ठीक होने के बाद पानी की किल्लत दूर हो जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें