DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वृंदावन में शीघ्र बनेगा मोक्ष धाम

नगर में जल्द ही वर्तमान श्मशान स्थल पर अस्थाई रूप से वृंदावन मोक्ष धाम बनाया जाएगा। ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष के निर्देश पर एमवीडीए द्वारा बनाए जाने वाले मोक्षधाम में शेड, विद्युत प्रकाश, पेयजल के साथ स्टोर रूम भी बनाया जाएगा।

शुक्रवार शाम को ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र के साथ विप्रा उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी, एक्सईएन व जेई टीम ने श्मशान स्थल की वर्तमान स्थिति देखी। मौके पर ही बोर्ड के उपाध्यक्ष ने सामाजिक संगठन ब्रज गौलोक सेवा समिति, ब्रज वृंदावन विरासत फाउंडेशन, सनातन संस्कार सेवा संस्थान एवं गरीब एकता दल के पदाधिकारियों से सुझाव लिए। इसमें अंत्येष्टि के दौरान होने वाले परेशानियों को सामने रखा। उन्होंने सुझाव दिए कि पर्याप्त स्थान, पेयजल, शेड और मुखाग्नि को लकड़ियों को स्टोर रूम होना चाहिए। इस पर बोर्ड के उपाध्यक्ष ने विप्रा के अधिकारियों को प्रथम चरण में आवश्यकता के अनुसार दिए गए सुझावों के अनुसार वृंदावन मोक्ष धाम बनाने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित विभागों से संपर्क कर पूर्व में इस संबंध में की गई कार्रवाई एवं स्थाई मोक्षधाम को डीपीआर तैयार करने को कहा है, ताकि शासन से स्वीकृत कराकर बनाया जा सके।

ये मौजूद रहे

इस अवसर पर बाबा मदनबिहारी दास, स्वामी स्वतंत्रानंद, विवेक महाजन, डॉ. ओम, भगवान दास चौधरी, आचार्य रामविलास चतुर्वेदी, बिहारी लाल वशिष्ठ, रविकांत गौतम, श्यामसुंदर दुबे, आरके शर्मा, श्रीगोपाल, महेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Moksha Dham will be built soon in Vrindavan