DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी-योगी ने गौहत्या बंद करने को कुछ नहीं किया: शंकराचार्य स्वरुपानन्द

मोदी-योगी ने गौहत्या बंद करने को कुछ नहीं किया: शंकराचार्य स्वरुपानन्द

द्वारका शारदापीठाधीश्वर व ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो भी सरकार में आता है, वह वही करता है, जो पिछले ने किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें मोदी-योगी से आशा थी कि वे गौ हत्या बंद करेंगे, पर कुछ नहीं हुआ।

यह विचार उन्होंने फोगला आश्रम में 95वां जन्मोत्सव पर व्यक्त किए। जन्मोत्सव पर सुबह से ही उनका पूजन करने और उनसे आशीर्वाद लेने के लिए शिष्यों का तांता लगा रहा। इसमें मुख्य रूप से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित बिहार, राजस्थान, दिल्ली से भी भक्तजन आए। निशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया गया, इसमें कई रोग विशेषज्ञों ने रोगियो की जांच कर निशुल्क परामर्श और दवाएं वितरित की।

इससे पूर्व बैंडबाजों से उनकी भव्य शोभायात्रा निकाली गई। उन्हें 95 हजार फूलों की माला अर्पित की गई। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व सॉलिसिटर विवेक कृष्ण तंखा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने शंकराचार्य से जुड़े अनुभव सुनाए।

इस अवसर पर दंडी शिष्य स्वामी सदानंद, स्वामी अविमुक्तेश्वरनंद, स्वामी अमृतानंद, स्वामी गोविन्दानंद, स्वामी धर्मानंद, स्वामी सदाशिव ब्रह्मेन्द्र, ब्रह्मचारी सुबुद्घानंद, ब्रह्मचारी सहजानंद, ब्रह्मचारी केवल्यानंद, ब्रह्मचारी ब्रह्मविद्यानंदआदि उपस्थित थे। जन्मोत्सव का संचालन आचार्य बद्रीश ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Modi Yogi did nothing to stop cow slaughter Shankaracharya Swaroopanand