DA Image
27 नवंबर, 2020|12:19|IST

अगली स्टोरी

मिशन शक्ति : शिकायत सुनकर भी लापरवाही,नपे हेड कांस्टेबल

default image

प्रदेश भर में मिशन शक्ति अभियान चल रहा है, इसके तहत महिला, युवती व छात्राओं के साथ होने वाली छेड़खानी व अन्य अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण व उनकी सुरक्षा सम्मान को लेकर पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर चौकी पर आई छात्रा की शिकायत सुनने के बाद हेड कांस्टेबल ने लापरवाही बरतते हुए कोई कार्रवाई नहीं कराई। इस पर एसएसपी ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

बुधवार को थाना हाईवे की पुलिस चौकी मंडी समिति पर शिकायत करने वाली पीड़ित छात्रा की सुनवाई नहीं की गई। पीड़िता ने वहां मिले हेड कांस्टेबल को लिखित शिकायत की थी, कि किसी ने उसके नंबर को फेसबुक पर वायरल कर दिया था। इसके बाद से ही उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज आ रहे हैं। बताते हैं कि शिकायत मिलने के बाद हेड कांस्टेबल ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही इस बारे में उच्चाधिकारी को अवगत कराया। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के संज्ञान में जब यह मामला आने पर उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कर्तव्य के प्रति लापरवाही व कार्रवाई न कराने के आरोप में मंडी चौकी के हेड कांस्टेबल राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। इससे अन्य पुलिस कर्मियों में भी हड़कंप मच गया है।

नंबर वायरल करने व मैसेज भेजने में दो पकड़े

मथुरा। थाना हाईवे पुलिस ने छात्रा के नंबर को वायरल करने व अश्लील मैसेज करने के मामले में दो किशोर अपचारियों को पकड़ा है। इनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की गई है।

विदित हो हाईवे क्षेत्र निवासी छात्रा का मोबाइल नंबर फेसबुक पर वायरल होने के बाद उसके मोबाइल पर कॉल के साथ ही अश्लील मैसेज आने लगे। इससे परेशान छात्रा ने शुक्रवार को थाना हाईवे में शिकायत की थी। पुलिस ने शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर सर्विलांस व लोकल इंटेलीजेंस की मदद से दो किशोर अपचारियों को पकड़ लिया। एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि छात्रा के नंबर को फेसबुक पर वायरल करने व अश्लील मैसेज करने वाले दो किशोर अपचारियों को पुलिस ने अभिरक्षा में लेकर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mission Shakti Negligence on hearing complaint head constable