ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामिस वर्ल्ड इक्वाडोर पहुंची फरह हाथी केन्द्र

मिस वर्ल्ड इक्वाडोर पहुंची फरह हाथी केन्द्र

मिस वर्ल्ड इक्वाडोर 2024 सैंड्रा अल्वाराडो बुधवार को मथुरा स्थित वाइल्डलाइफ एसओएस के हाथी संरक्षण और देखभाल केंद्र व भालू संरक्षण केंद्र...

मिस वर्ल्ड इक्वाडोर पहुंची फरह हाथी केन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 06 Mar 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मिस वर्ल्ड इक्वाडोर 2024 सैंड्रा अल्वाराडो बुधवार को मथुरा स्थित वाइल्डलाइफ एसओएस के हाथी संरक्षण और देखभाल केंद्र व भालू संरक्षण केंद्र पहुंची। वे यहां वन्यजीव सरंक्षण शिक्षा दौरे के लिए भारत आई हैं। उन्होंने हाथी-भालुओं से मुलाकात की। उनकी देखभाल और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली।

बता दें कि सैंड्रा अल्वाराडो 23 वर्ष की थीं जब उन्हें मिस वर्ल्ड 2024 में इक्वाडोर के आधिकारिक प्रतिनिधि का ताज पहनाया गया था। सैंटो डोमिंगो में जन्मी और पली-बढ़ी सैंड्रा ने पिछले साल वकील के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। सैंड्रा ‘एल रिनकोन डेल फुतुरो की एंबेसडर भी हैं, जो एक सामुदायिक संगठन है। जिसका मानना ​​है कि ‘एक्शन गिव्स पॉवर टू आउट वाइस। संगठन बच्चों के लिए स्वस्थ वातावरण को बढ़ावा देने के लिए कार्यशाला करता है। विजिट के दौरान उन्होंने बचाए गए हाथियों के इतिहास को जाना। साथ ही एसओएस टीम के साथ सूचनात्मक सत्रों में भाग लिया। यहां भारत में एशियाई हाथियों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों के बारे में जानकारी ली। एनजीओ के ‘रिफ्यूज टू राइड अभियान के बारे में भी समझा। हाथियों के साथ समय बिताने के बाद वे कीठम स्थित भालू संरक्षण केंद्र पहुंची। यहां देशभर से बचाए गए करीब 100 स्लॉथ भालुओं का आवास है। उन्होंने संस्था द्वारा 400 साल पुरानी प्रथा ‘डांसिंग भालू खत्म करने की सराहना की।

सैंड्रा ने कहा कि हाथी एवं भालू संरक्षण केंद्र की यात्रा मेरे लिए गहरा अनुभव है। सभी से वन्यजीवों की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए संस्था के प्रयासों में मदद का आग्रह है। वाइल्ड लाइफ एसओएस की सह संस्थापक एवं सचिव गीता शेषमणि ने कहा ने कहा कि सैंड्रा द्वारा हमारे अभ्यारण्यों का दौरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है। सह संस्थापक एवं सीईओ कार्तिक सत्यनारायण ने कहा कि यह उत्साहजनक है सैंड्रा जैसे प्रमुख प्रभावशाली लोग हमारे प्रयास का समर्थन एवं प्रचार करने आगे आ रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।