ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरारीडिंग से कम बिल बनाया, 32 हजार का नुकसान

रीडिंग से कम बिल बनाया, 32 हजार का नुकसान

मीटर रीडर ने उपभोक्ता का कम रीडिंग का बिल बना विभाग को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। संज्ञान में आने के बाद एक्सईएन ने बिलिंग कंपनी को चेतावनी दी...

रीडिंग से कम बिल बनाया, 32 हजार का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 06 Mar 2018 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मीटर रीडर ने उपभोक्ता का कम रीडिंग का बिल बना विभाग को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। संज्ञान में आने के बाद एक्सईएन ने बिलिंग कंपनी को चेतावनी दी है।

पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के राधावैली स्थित कैंप कार्यालय पर जनसुनवाई के दौरान होलीगेट अंदर क्षेत्र के मीटर रीडर की शिकायत हुई। इसका संज्ञान एसई शहरी राघवेंद्र ने लिया और शिकायत की जांच करने के लिए एसडीओ कैंट सचिन शर्मा एवं क्षेत्रीय जेई को गली पीरपंच होलीगेट अंदर भेजा। उपभोक्ता योगमाया के कनेक्शन पर लगे मीटर में रीडिंग अधिक थी, जबकि बिल कम का बनाया गया था। मीटर रीडर द्वारा विभाग को करीब 32 हजार का नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। एक्सईएन एके पांडेय ने महालक्ष्मी इन्फ्रा पॉवर आगरा को चेतावनी पत्र लिखा है। निर्देश दिए हैं कि संबंधित मीटर रीडर को फर्म से निष्कासित कर कार्रवाई करें। अन्यथा की स्थिति में फर्म को ब्लैक लिस्ट करने हेतु संस्तुति कर दी जाएगी।

बोले अधिकारी...

-बिलिंग करने वाले कर्मचारियों को निर्देशित किया जा रहा है कि सही मीटर रीडिंग का बिल उपभोक्ता को दें। जांच में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। बिलिंग कंपनी को भी इस बारे में निर्देशित किया गया है।

-राघवेंद्र सिंह, एसई, शहरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें