ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामेयर, अध्यक्ष व पार्षद-सदस्यों की शपथ 12 को

मेयर, अध्यक्ष व पार्षद-सदस्यों की शपथ 12 को

राज्यपाल राम नाइक ने नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों में नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष, पार्षद और सदस्यों के शपथ ग्रहण को 12 दिसंबर की तारीख नियत कर दी है। इस संबंध में प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज...

मेयर, अध्यक्ष व पार्षद-सदस्यों की शपथ
 12 को
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 09 Dec 2017 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल राम नाइक ने नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों में नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष, पार्षद और सदस्यों के शपथ ग्रहण को 12 दिसंबर की तारीख नियत कर दी है। इस संबंध में प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज सिंह ने पत्र भेजकर कमिश्नर और डीएम को अनुपालन कराने के आदेश दिए हैं।

पत्र में प्रमुख सचिव नगर विकास ने अवगत कराया है कि नवनिर्वाचित महापौर को कमिश्नर या उनकी अनुपस्थिति में संबंधित जिला मजिस्ट्रेट शपथ दिलाएंगे। इसके बाद महापौर पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। प्रमुख सचिव ने यह भी कहा है कि नगर पालिका का अध्यक्ष/सदस्य निर्वाचित होने पर अपना स्थान ग्रहण करने से पूर्व निर्धारित प्रपत्र पर शपथ लेगा। यह भी प्रावधान है कि जिलाधिकारी या उनकी अनुपस्थिति में उनके द्वारा नामित उपजिलाधिकारी निर्वाचितों को शपथ दिलाएंगे। प्रमुख सचिव ने 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न कराते हुए सूचना शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

शुरू हुई शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी

नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष, पार्षद व सदस्यों के शपथ ग्रहण के लिए जिला प्रशासन स्थान चयनित करने के लिए जुटा है। मथुरा नगर निगम को छोड़कर अन्य स्थानों पर संबंधित तहसीलों में शपथ दिलाई जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें