DA Image
3 दिसंबर, 2020|3:20|IST

अगली स्टोरी

मेयर की फेसबुक आईडी बना मांगे रुपये

default image

साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहा है। साइबर शातिरों ने तो मथुरा-वृंदावन के नगर निगम के मेयर की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के माध्यम से परिचितों से ही रुपयों की मांग कर ली। इस पर मेयर के परिचतों ने सीधे फोन करके बात की तो मामला फर्जी निकला। इस पर मेयर ने तत्काल इलाका पुलिस के साथ ही साइबर सेल से शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

साइबर शातिरों ने मेयर डा. मुकेश आर्यबंधु की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली। इसमें मेयर के परिचितों ने भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी तो काफी लोगों ने उसे स्वीकार कर मित्र बन गए। विगत दिनों अचानक मेयर की फर्जी बनाई गई फेसबुक आईडी से मित्रों के फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से अचानक आवश्यक जरूरत पड़ने पर पांच-छह हजार रुपये तत्काल ऑनलाइन मांगे गए। बताते हैं कि एक-दो मित्रों ने मेयर डा. मुकेश आर्यबंधु से फोन करते हुए मैसेंजर पर रुपये मांगने की बात बताई। इसे सुन मेयर दंग रह गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने किसी से रुपये नहीं मांगे हैं, उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किसी शातिर ने यह करतूत की होगी।

मेयर ने बताया कि दो लोगों ने बताया कि आपकी आईडी से छह-छह हजार रुपये मांगे हैं, ऐसी क्या जरूरत है। इसे सुन वह परेशान हो गए थे। उन्होंने तत्काल इलाका पुलिस के साथ ही साइबर सेल पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई करने की बात की। साइबर सेल के हरकत में आते ही फर्जी आईडी डिलीट कर दी गई। मेयर ने लोगों से अपील की है कि किसी के मैंसेजर पर कोई रुपये मांगे तो यकीन न करते हुए किसी भी खाते में रुपये न डालें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mayor 39 s Facebook ID asks for money