ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरा तहसील दिवस में कई कर्मचारियों पर गिरी गाज

तहसील दिवस में कई कर्मचारियों पर गिरी गाज

मांट। हिन्दुस्तान संवाद मंगलवार को तहसील दिवस में बाजना नगर पंचायत क्षेत्र में श्मशान की जमीन पर अवैध कब्जे को हटवाने और नौहझील की झील को कब्जे मुक्त कराने का मुद्दा गूंजता रहा। जिलाधिकारी ने बाजना...


तहसील दिवस में कई कर्मचारियों पर गिरी गाज
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 21 Nov 2018 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को तहसील दिवस में बाजना नगर पंचायत क्षेत्र में श्मशान की जमीन पर अवैध कब्जे को हटवाने और नौहझील की झील को कब्जा मुक्त कराने का मुद्दा गूंजता रहा। जिलाधिकारी ने बाजना के प्रकरण में वहां के नगर पंचायत लिपिक को निलंबित कर दिया है।

वहीं ईओ बाजना के अलावा नौहझील व बाजना के प्रकरणों में रुचि न लेने पर संबंधित कानूनगो व लेखपाल को प्रतिकूल प्रवष्टि देने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने तहसीलदार सुभाष यादव को भी खरी खोटी सुनाई है। दोनों मामलों का तत्काल निस्तारण न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

तहसील दिवस में पहुंचने के कुछ देर बाद ही जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कड़े तेवर दिखाना शुरू कर दिए। उन्होंने तहसील दिवस के रजिस्टर का अवलोकन किया तो पाया कि बाजना में श्मशान की जमीन अभी तक कब्जा मुक्त नहीं हुई है। उन्होंने ईओ बाजना, लिपिक व सुल्तान पट्टी के लेखपाल महेन्द्रवीर व कानूनगो राकेश कुमार शर्मा को तलब किया। डीएम ने पाया कि ईओ विकास कुमार जानबूझकर इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं। उन्होंने लिपिक विजय कुमार को निलंबित करने व ईओ, लेखपाल, कानूनगो को प्रतिकूल प्रवष्टि देने के निर्देश दिए।

डीएम ने नौहझील की झील को कब्जा मुक्त न कराये जाने पर जिला मत्स्य अधिकारी व तहसीलदार को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने निर्देश दिए कि आज ही हर हाल में दोनों काम होने चाहिए, चाहे जो भी करना पड़े। उन्होंने कहा कि बाजना के नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ मिलकर अवैध कब्जा कराये हुए हैं। जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को भी कड़े शब्दों में चेतावनी दी।

झूठी शिकायत करने वालों पर होगी कार्रवाई

तहसील दिवस के दौरान उन्होंने कहा कि झूठी शिकायत दर्ज कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं जहांगीरपुर की एक महिला द्वारा सर्वे विभाग के कानूनगो अशोक कुमार द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत पर डीएम ने नाराजगी दिखाई।

चौकी प्रभारी मिला हुआ है चेयरमैन से

जिस वक्त तहसील दिवस में बाजना प्रकरण चल रहा था,उसी वक्त एसडीएम डॉ. राजेन्द्र पेंसिया ने नौहझील के प्रभारी निरीक्षक को बुलाकर कहा कि बाजना के चौकी प्रभारी भी बाजना चेयरमैन से मिलकर अव्यवस्था फैला रहे हैं।

84 शिकायत दर्ज

तहसील दिवस में आवास आवंटन संबंधी कोई भी शिकायत दर्ज नहीं की गई। इस वजह से शिकायतों का ग्राफ गिर गया और मात्र 84 शिकायतें दर्ज हुईं। जिनमें से 5 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। तहसील दिवस में जिला स्तर के सभी अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें