ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराराम जन्मभूमि के फैसले को नजीर बनाकर होगी कृष्ण जन्मभूमि की अपील

राम जन्मभूमि के फैसले को नजीर बनाकर होगी कृष्ण जन्मभूमि की अपील

मथुरा।राम जन्मभूमि के फैसले को नजीर बना कर निचली अदालत के फैसले को जिला जज की अदालत में चुनौती दी जाएगी। याचिकाकर्ता ने फैसले की कापी का अध्ययन शुरू कर दिया है। अपील दायर करने के बाद श्रीकृष्ण...

राम जन्मभूमि के फैसले को नजीर बनाकर होगी कृष्ण जन्मभूमि की अपील
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 03 Oct 2020 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राम जन्मभूमि के फैसले को नजीर बना कर निचली अदालत के फैसले को जिला जज की अदालत में चुनौती दी जाएगी। याचिकाकर्ता ने फैसले की कापी का अध्ययन शुरू कर दिया है। अपील दायर करने के बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह का प्रकरण एक फिर से गर्मा सकता है।

श्रीकृष्ण विराजमान याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता न्यायालय के फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विष्णु जैन ने बताया कि उन्होंने कोर्ट की साइट से जजमेंट की कॉपी अपलोड कर ली है। उन्होंने बताया कि अदालत ने करोड़ों भक्तों का जिक्र अपने फैसले में किया है। जिसमें कहा गया है कि इस तरह से कोई भी भक्त कहीं पर भी अपील कर सकता है। इस पर विष्णु जैन ने तर्क दिया कि राम जन्मभूमि प्रकरण में गोपाल सिंह विशारद ने जो वाद दायर किया था तब उन्होंने भी खुद को भगवान का भक्त बताया था। जब उनके वाद पर देश की सर्वोच्च न्यायालय फैसला सुना सकती है तो उनके भी वाद को अदालत द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए था। वाद को खारिज करने का यह आधार गलत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें