ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामुन्ना बजरंगी की हत्या में दोषी बचेंगे नहीं : स्वामी प्रसाद मौर्य

मुन्ना बजरंगी की हत्या में दोषी बचेंगे नहीं : स्वामी प्रसाद मौर्य

उप्र श्रम मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या को दुखद बताते हुए कहा कि जेल के अंदर किसी की भी हत्या, चाहे वह कुख्यात अपराधी हो या सामान्य अपराधी हो, दुखद है और स्वाभाविक...

मुन्ना बजरंगी की हत्या में दोषी बचेंगे नहीं : स्वामी प्रसाद मौर्य
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 11 Jul 2018 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

उप्र श्रम मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या को दुखद बताते हुए कहा कि जेल के अंदर किसी की भी हत्या, चाहे वह कुख्यात अपराधी हो या सामान्य अपराधी हो, दुखद है और स्वाभाविक रूप से जेल प्रशासन को कटघरे में खड़ा करता है। उन्होंने कहा कि जेल में हथियार कैसे गया, यह जांच का विषय है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं इसका संज्ञान लिया है। जांच के दायरे में जो कोई आएगा, उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई होगी।

मौर्य यहां विभागीय कार्यक्रम में शामिल होने आए थे और मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। मुन्ना बजरंगी की पत्नी द्वारा अपने पति की हत्या की आशंका पहले ही जताए जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, जांच के दायरे में वह सारे बिंदु आएंगे। इस पर जवाबदेही तय होगी।

उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सीएम ने चाक चौबंद व्यवस्था की है। सपा की तुलना में अपराध का ग्राफ बहुत कम हुआ है। सपा सरकार में पांच साल तक अपराधियों तक कानून का हाथ नहीं पहुंचता था। अखिलेश यादव के ट्वीट पर श्रम मंत्री ने कहा कि उन्हें कानून व्यवस्था पर बोलने का हक ही नहीं है, क्योंकि सपा सरकार के दौर में 1100 पुलिसकर्मी माफिया गुंडों के हाथों मारे गए थे। महिलाओं से सामूहिक बलात्कार कर हत्या कर पेड़ों पर टांगने की घटनाएं हुई थीं। रिपोर्ट तक दर्ज नहीं होती थी। जो प्रदेश में गुंडाराज व जंगलराज का प्रश्रय देता रहा है, उसे कानून-व्यवस्था पर बोलने पर कोई हक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें