ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराकोडीन सीरप प्रकरण : अलीगढ़ के ड्रग लाइसेंस स्थल पर बना मिला मकान

कोडीन सीरप प्रकरण : अलीगढ़ के ड्रग लाइसेंस स्थल पर बना मिला मकान

मथुरा। औषधि विभाग द्वारा सीज किए गए कोडीन सीरप प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है। अलीगढ़ के जिस मेडिकल स्टोर का बिल मिला...

कोडीन सीरप प्रकरण : अलीगढ़ के ड्रग लाइसेंस स्थल पर बना मिला मकान
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 09 Jul 2022 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

औषधि विभाग द्वारा सीज किए गए कोडीन सीरप प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है। अलीगढ़ के जिस मेडिकल स्टोर का बिल मिला है, उसके लाइसेंस स्थल पर मकान बना मिला है। इधर कोसी मेडिकल स्टोर संचालक ने कहा है कि उसने कोई माल नहीं मंगाया।

गत दिन औषधि निरीक्षक एके आनंद ने पुलिस को लेकर गोवर्धन क्षेत्र में चेकिंग की। यहां टाटा मैजिक चालक पुलिस को देख गाड़ी छोड़कर भाग गया। टाटा मैजिक में 25 कार्टून में 3000 सीरप कोडीन के थे। इसकी कीमत तीन लाख 60 हजार से अधिक बताई गई। वेलसाइरेक्स नामक कफ सीरप था। गाड़ी में सीरप के बिल भी मिले थे। यह बिल शाहिर मेडिकल अलीगढ़ के नाम से था। बिल के अनुसार शाहिर मेडिकल अलीगढ़ ने कोसी के गनपति मेडिकल के लिए ये दवाएं भेजी थीं। इस प्रकरण की औषधि विभाग ने जांच शुरू कर दी है। डीआई ने इसकी सूचना अलीगढ़ मंडल के सहायक आयुक्त औषधि पूरन सिंह को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत सहायक आयुक्त ने पुलिस के साथ अलीगढ़ के लाइसेंस स्थल पर छापा मारा। यहां शाहिर मेडिकल स्टोर की मकान बना मिला। कोई मेडिकल स्टोर नहीं था। बताया गया कि दवा का काम करीब एक वर्ष पूर्व ही बंद किया जा चुका है। डीआई आनंद ने जब कोसी के गनपति मेडिकल स्टोर संचालक से पूछताछ की कि तो वहां से जवाब मिला कि उन्होंने कोई माल नहीं मंगाया। वह इस बात को लिखकर देने को तैयार है। बुलाने पर संचालक तुरंत थाने पहुंच गया। डीआई एके आनंद ने बताया कि इसकी जांच शुरू कर दी गई है। जीएसटी नंबर के बारे में भी जानकारी की जाएगी। गाड़ी मालिक एवं चालक से पूछताछ होगी कि वह माल कहां से भरकर लाया और कहां ले जा रहा था। बिल भी फर्जी संभव है। इस मामले में विभाग गंभीरता पूर्वक जांच करने में लगा हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें