ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराश्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले ही कार्यों को पूरा करने के निर्देश

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले ही कार्यों को पूरा करने के निर्देश

उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकान्त मिश्र और जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ की बैठक -अधिकारियों-कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी रहने का दिया...

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले ही कार्यों को पूरा करने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मथुराMon, 19 Aug 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकान्त मिश्र ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित सभी कार्य शीघ्रता से पूर्ण करा लें। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों को लेकर नगर निगम, विद्युत, पीडब्लूडी विभाग अधिकारियों से समीक्षा की।

रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक लेते हुए उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष ने बिजली विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा खोदे गए सड़कों पर गड्ढों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराएं और मौसम को देखते हुए बिजली के तारों को प्लास्टिक से कवर कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करा लिया जाय, जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाइ का सामना न करना पड़े।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने ड्यूटी में लगे सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा, स्वच्छता एवं ट्रैफिक का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को मुख्यमंत्री का आगमन संभावित हो सकता है। इसलिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से तैनात रहें।

कुंभ की तर्ज पर पॉलीथिन मुक्त बनेगा जन्माष्टमी पर्व

उपाध्यक्ष ने नगरनिगम के अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं कि इस बार श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पर्व को पॉलिथीन मुक्त बनाना है, इसके लिए नगर निगम द्वारा अभियान चलाकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मंशा है कि मथुरा को साफ-सुथरा, स्वच्छ एवं आकर्षक बनाया जाए, इसके लिए साफ-सफाई के लिए विशेष प्लान बनाकर तैयार कर मुड़िया मेले जैसी साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को भंडारे के लिए सीमित ही अनुमति दें, जिससे व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो।

श्रद्धालुओं के लिए मंदिरों में लगेगी एलईडी स्क्रीन

परिषद के उपाध्यक्ष ने प्रमुख मंदिरों से आए प्रबंधकों से सुझाव मांगे। मंदिरों के प्रबंधकों से अनुरोध किया है कि मंदिर में किए जा रहे कार्यक्रम को लाइव के लिए कैमरों की समुचित व्यवस्था कर एक या दो स्क्रीन बोर्ड बाहर लगवा दें, जिससे बाहर बैठे श्रद्धालुओं को भी भगवान के दर्शन हो सकें।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिन गौड़, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शेर सिंह, एसपी सिटी अशोक कुमार, एसपी ट्रैफिक बृजेश कुमार सिंह, एसपी सुरक्षा ज्ञानेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी सदर क्रान्ति शेखर सिंह, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव, पर्यटन अधिकारी डीके शर्मा सहित सभी जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

सीएम योगी के आगमन मार्ग और आयोजन स्थल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने बैठक के बाद तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकान्त मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, उपाध्यक्ष एमवीडीए नगेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार के साथ रामलीला मैदान का निरीक्षण किया। साथ ही मुख्यमंत्री को रामलीला मैदान तक लाने वाले मार्ग का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान रामलीला मैदान में पड़ी पॉलिथीन को देकर नाराजगी प्रकट की तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित दुकानदारों को चालान काटा जाए। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, पुलिस, नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस मैदान को तत्काल प्रभाव से खाली कराकर तत्काल सफाई करायी जाए। उन्होंने पोतरा कुंड और गोकुल रेस्टोरेंट चौराहे का निरीक्षण करते हुए नगर निगम के अधिकारियों को पूरे क्षेत्र की सफाई एवं पानी की निकासी कराने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें