DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों का चयन, आक्रोश

कस्बा बाजना में प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को छला गया है। जिनके नाम आवंटन सूची में आने थे उनको दरकिनार कर कई अपात्रों को शामिल कर लिया गया है। जिलाधिकारी से इसकी शिकायत कर जांच करानी की मांग की गई है।

बाजना में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 72 आवास बनाए गए थे। इनका आवंटन तहसील स्तर पर किया गया था। कस्बे के ऐसे लोगों को सूची में शामिल कर लिया गया जिनके नाम हाउस टैक्स की रसीद और घर पर बनने वाले शौचालयों का लाभ भी ले रहे हैं। कुछ ऐसे लोगों को भी शामिल कर लिया गया जो नगर पंचायत बाजना के निवासी भी नहीं हैं। बाजना के सभासद लोकमन सिंह ने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी और नगर विकास मंत्री से की है। सभासद का कहना है कि जिन लोगों के नाम घर हैं और जो लोग नगर पंचायत को हाउस टैक्स दे रहे हैं, राज्य सरकार की ओर से बने शौचालयों का लाभ ले रहे हैं, ऐसे लोगों को सूची में शामिल किया गया है। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बाजार में दुकान कर रहे हैं, उनके पास चार पहिया गाड़ियां भी हैं।

इस मामले में नगर पंचायत बाजना के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार जैन का कहना है कि ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा रहा है जो लोग नगर पंचायत को हाउस टैक्स दे रहे हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी ले रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। जैन का कहना है कि नये सिरे से पात्र लोगों की सूची तैयार की जा रही है। इसमें नगर पंचायत के कर्मचारी लगे हुए हैं। डीएम को भी इससे अवगत करा दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Inclusion of ineligible in the Prime Minister s Housing Scheme