ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराबस स्टैंड के सामने रेलवे की जमीन पर डग्गेमारों का स्टैंड

बस स्टैंड के सामने रेलवे की जमीन पर डग्गेमारों का स्टैंड

उप्र रोडवेज के नए बस स्टैंड के सामने दबंगों का प्राइवेट बस स्टैंड बेखौफ संचालित हो रहा है। यहां से पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ और परिवहन विभाग की मिलीभगत से कोसी, गोवर्धन और छाता को डग्गेमार बसों का संचालन...

बस स्टैंड के सामने रेलवे की जमीन पर डग्गेमारों का स्टैंड
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 04 Aug 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र रोडवेज के नए बस स्टैंड के सामने दबंगों का प्राइवेट बस स्टैंड बेखौफ संचालित हो रहा है। यहां से पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ और परिवहन विभाग की मिलीभगत से कोसी, गोवर्धन और छाता को डग्गेमार बसों का संचालन होता है। ये डग्गेमार वाहन रोज रोडवेज को लाखों रुपये के राजस्व की हानि पहुंचा रहे हैं। शुक्रवार को डग्गेमार बसों में सवारियां भरते चालक-परिचालक हिन्दुस्तान टीम को देख बसे लेकर भागते नजर आए।

नये बस स्टैंड के सामने रेलवे की भूमि पर डग्गामार बस संचालकों द्वारा खटारा और परिवहन विभाग के मानकों के विपरीत बसों से सवारियां ढोई जा रही हैं। रोडवेज के स्टैंड के पास खड़े होकर सवारियों को भरने को आवाज लगाई जाती है और फिर बसों को बस स्टैंड के बाहर लगाकर भी सवारियां भरी जाती हैं। इन बसों में यात्रियों की सुरक्षा का कोई इंतजाम ही नहीं है। किसी बस में शीशे टूटे हैं तो किसी की सीट टूटी और फटी हुई हैं। इन डग्गामार बसों में अग्निशमन इंतजाम और फर्स्ट एड बॉक्स तक की सुविधा नहीं है।

कम किराए को जोखिम में डाल रहे जान

डग्गेमार बसों में रोडवेज बसों की अपेक्षा कम किराया होने एवं बिना इंतजार के बस मिल जाने के चलते यात्री इन बसों में ज्यादा यात्रा करते हैं। कम किराए के चक्कर में यात्री अपनी जान जोखिम में होने की बात को भूल जाते हैं। इन बसों से मथुरा-गोवर्धन के मध्य यात्रा करने वाले बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही लोकल यात्री भी होते हैं, वहीं मथुरा से कोसी एवं छाता के मध्य यात्रा करने वालों में अधिकांशत: दैनिक यात्री होते हैं।

बसों का किराया- (रुपये में)

रोडवेज बस प्राइवेट डग्गामार बस

गोवर्धन 24 20

कोसीकलां 49 30

छाता 30 25

रोडवेज की 18 तो प्राइवेट छह बसें हुईं रवाना

नए बस स्टैंड के सामने बनी रेलवे की भूमि पर संचालित हो रहे प्राइवेट बस स्टैंड की रियलिटी चेक करने को पूर्वाह्न करीब पौने बारह बजे हिन्दुस्तान टीम पहुंची तो कुछ देर तो सारी स्थिति सामान्य रही। लेकिन जब प्राइवेट बस स्टैंड संचालकों को कैमरा चलता दिखा तो वे धीरे-धीरे इधर-उधर होते नजर आए। पौने बारह बजे से पौने दो बजे तक टीम वहां रही। डेढ़ बजने तक वहां पहले खड़ी डग्गामार बसों के अलावा कोई नई बस नहीं आई। जो बसें खड़ी थीं, वे भी जल्दी में कुछ सवारियों को लेकर वहां से निकल गईं। इनमें से दो बसों में तो सवारियां बहुत कम थीं। इसके बाद भी बस चालक बसों को वहां से ले गए। इस दौरान गोवर्धन एवं कोसीकलां मार्ग पर रोडवेज बस स्टैंड से उप्र परिवहन निगम, जेनर्म, राजस्थान रोडवेज एवं हरियाणा रोडवेज की 18 बसें रवाना हुईं। जबकि प्राइवेट बसें छह रवाना हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें