ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरा12वीं में रितिक और 10वीं में कशिश टॉपर

12वीं में रितिक और 10वीं में कशिश टॉपर

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के तहत 10वीं और 12वीं आईसीएसई के परीक्षाफल सोमवार को घोषित किए गए। इस परीक्षा में जनपद के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम फहराया। इंटर में...

12वीं में रितिक और 10वीं में कशिश टॉपर
हिन्दुस्तान टीम,मथुराMon, 14 May 2018 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के तहत 10वीं और 12वीं आईसीएसई के परीक्षाफल सोमवार को घोषित किए गए। इस परीक्षा में जनपद के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम फहराया। इंटर में ग्रेस कान्वेंट के रितिक ने 95.25 फीसदी अंकों के साथ और हाईस्कूल में सेक्रेड हार्ट की कशिश चौधरी ने 97 फीसदी अंकों के साथ जनपद टॉप किया है।

आईसीएसई की परीक्षा परिणामों को लेकर विद्यार्थियों में सुबह से उत्सुकता थी। जनपद के चार स्कूलों के करीब 700 विद्यार्थियों ने इस बार हाईस्कूल-इंटरमीडिएट के एग्जाम दिए थे। इसका परीक्षा परिणाम दोपहर तीन बजे आना था, लेकिन विद्यार्थी प्रात: से ही वेबसाइट और एसएमएस के जरिए परिणाम जानने को उत्सुक नजर आए। चारों स्कूलों का प्रबंधन भी सुबह से ही स्कूलों में परीक्षा परिणाम दिखाने की तैयारी में जुटा था। दोपहर करीब तीन बजे परीक्षा परिणाम आया तो विद्यार्थी खुशी से झूम उठे। ग्रेस कान्वेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल में हाईस्कूल व इंटर के शत-प्रतिशत बच्चे प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। इससे स्कूल प्रबंधन भी खुशी से झूम उठा।

ग्रेस कान्वेंट में शत-प्रतिशत विद्यार्थी प्रथम

ग्रेस कान्वेंट स्कूल के रितिक पिपलानी (साइंस) ने 95.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप किया। कॉमर्स में समीक्षा भारद्वाज ने 75.25 व प्रिया सविता ने 73.75 फीसदी अंक प्राप्त किए। साइंस साइड से रितिक के अलावा आयुशी सक्सेना ने 90.75, सृष्टि सिंह 87.75, नवी कटियार ने 87 व अंशुल शर्मा ने 82.5 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। हाईस्कूल में इस विद्यालय की वैभव जैन ने 88.8, कृष्णा जोशी ने 88.6, कृष्णकांत पचौरी ने 88.4, नंदिनी शर्मा ने 88.2, कुनाल सिसौदिया ने 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

सेक्रेड हार्ट को हाईस्कूल में टॉप थ्री

सेक्रेड हार्ट स्कूल में कशिश चौधरी ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप किया। इनके अलावा अनिकेत अग्रवाल 96.6, आयुशी शर्मा व प्रेरणा बख्शी 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। इस स्कूल के गरिवेश बंसल 94.6, निधि चौधरी 94.2, रिषभ सिंह 92.4, संध्या शर्मा 92.2, अनन्या माथुर 91.8, तरुन सिंह 91.8, आदित्य तिवारी 91.6 व अनन्या सिंह ने 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

सेंट फ्रांसिस में 79 प्रथम श्रेणी में पास

सेंट फ्रांसिस स्कूल नवादा में हाईस्कूल की वागेश्वरी चौधरी ने 90.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी स्कूल के दीपांशु शर्मा ने 94 व छबील ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में टॉप किया। शिक्षिका अरुणा यादव ने बताया कि स्कूल में 83 में से 79 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की है। प्रधानाचार्य सिस्टर मौली ने सभी विद्यार्थियों को बधाई है।

भक्ति वेदांत में सफलता पर झूमे विद्यार्थी

भक्ति वेदांत स्कूल वृंदावन के गोमेश्वर ने इंटर में 94 तथा हाईस्कूल में अमर गुप्ता ने 94.80 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित किया है।

बोले होनहार..

सविल सर्विसेज में जाना चाहती है कशिश

मथुरा। आईसीएसई हाईस्कूल परीक्षाफल में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जनपद टॉप करने वाली सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा कशिश चौधरी सिविल सर्विसेज में जाना चाहती है। कशिश ने हिन्दुस्तान को बताया कि इसके लिए उसने 11वीं में पीसीएम लिया है। उसके पिता कुंवर सिंह सीआरपीएफ की सेकेंड इन कमांड में छत्तीगढ़ में पोस्टेड हैं। मां हाउस वाइफ है। टेकमेन सिटी निवासी कशिश ने परीक्षा के दिनों में रोजाना आठ घंटे पढ़ाई की। कशिश को डांसिंग-सिंगिग और रीडिंग का शौक है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है रितिक

मथुरा। इंटर में जनपद टॉप करने वाले ग्रेस कान्वेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल के रितिक पिपलानी की तमन्ना सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने की है। रितिक को हिन्दुस्तान समाचारपत्र से पता चला कि उन्होंने जनपद टॉप किया है। रितिक के पिता प्रवीन पिपलानी कृष्णा नगर में ब्रेकरी चलाते हैं। 95.25 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले रितिक ने बताया कि एग्जाम टाइम में वह रोजाना 3-4 घंटे स्टडी करते थे। उनकी मां हाउस वाइफ हैं, लेकिन बहन ने उसकी पढ़ाई में सबसे ज्यादा मदद की। रितिक को गणित सबसे ज्यादा पंसद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें