ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराराधाजी के नाम पर ही अपनी पोती का नाम राध्या रखा- हेमामालिनी

राधाजी के नाम पर ही अपनी पोती का नाम राध्या रखा- हेमामालिनी

मथुरा। सांसद हेमा मालिनी ने नारी शक्ति कुंभ में कहा कि इलाहाबाद, हरिद्वार, उज्जैन और नासिक के कुंभ के बारे में बहुत सुना है, लेकिन पहली बार नारी शक्ति कुंभ को देखकर बहुत अच्छा लग रहा...

राधाजी के नाम पर ही अपनी पोती का नाम राध्या रखा- हेमामालिनी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराMon, 10 Dec 2018 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

सांसद हेमा मालिनी ने नारी शक्ति कुंभ में कहा कि इलाहाबाद, हरिद्वार, उज्जैन और नासिक के कुंभ के बारे में बहुत सुना है, लेकिन पहली बार नारी शक्ति कुंभ को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

उन्होंने कहा कि जरुरी है कि हम अपने आप को असहाय न बनाएं, हम सब सशक्त हैं। हमें किसी की सहायता की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यत्र नार्यंते पूज्यते, तत्र पूज्यते देवता। साथ ही राधाकृष्ण की प्रेमकथा के बारे में बताते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने राधाजी को प्रेम तो किया साथ ही उनका मान सम्मान भी किया।

उन्होंने कहा कि मेरी पोती का नाम है राध्या। जब मैं यह नाम बताती हूं तो लोग इसका अर्थ पूछते हैं। तब मैं बताती हूं कि श्रीकृष्ण द्वारा सम्मानित भूमिका में राधा का नाम राध्या हो जाता है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बेटी के साथ नारी नामक नृत्य नाटिका करती हूं। उन्होंने इसकी कविता भी सुनाई, जिसे सुनकर समूचा पांडाल तालियों से गूंज उठा।

इस बार हिट हो गई सांसद की शुद्ध हिंदी

सांसद हेमा मालिनी की बोलचाल की टोन काफी हद तक दक्षिण भारतीय रहती है। उनकी मातृभूमि दक्षिण भारत से जुड़ी होने के कारण यह स्वाभाविक भी है। लेकिन रविवार को नारी शक्ति कुंभ में सांसद ने शुद्ध हिंदी में जब संबोधन किया, तो लोग एकबारगी चौंक उठे। बहरहाल लोगों ने सांसद के सारगर्भित भाषण के एक एक शब्द को सराहा।

कुंभ में 11 महिलाएं सम्मानित

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और सांसद हेमा मालिनी ने देशभर से चुनी गईं 11 महिलाओं को सम्मानित किया, जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में विशेष काम किए थे।

नारी शक्ति कुंभ से लेकर जाना है बड़ा संदेश

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने कहा कि नारी शक्ति कुंभ के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कुंभ के निचोड़ से हम महिलाओं को समाज में प्रकाश फैलाना है। यहां से बहुत बड़ा संदेश लेकर जाना है।

राजनैतिक बयानबाजी से बचीं केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दोनों ही किसी तरह की बयानबाजी से बचती दिखाई दीं। इसी कारण उन्होंने मीडिया से भी बात नहीं की। दोनों ही मंत्रियों ने जो भी बातें कीं, वे केवल मंच पर ही नारी शक्ति कुंभ के परिप्रेक्ष्य में नारी उत्थान पर ही कहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें