Hedge gauge collapses bigger accident - हाईड गेज गिरने से बड़ा हादसा टला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईड गेज गिरने से बड़ा हादसा टला

हाईड गेज गिरने से बड़ा हादसा टला

1 / 2नया बस स्टैंड रेलवे पुल के नीचे से बड़े वाहनों को पुल से नीचे से गुजरने से रोकने के लिए सड़क के आरपार लगा गार्डर का बंपर (हाईड गेज) धराशाई होने से बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही कि मोटी गार्डर के बंपर से...

हाईड गेज गिरने से बड़ा हादसा टला

2 / 2नया बस स्टैंड रेलवे पुल के नीचे से बड़े वाहनों को पुल से नीचे से गुजरने से रोकने के लिए सड़क के आरपार लगा गार्डर का बंपर (हाईड गेज) धराशाई होने से बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही कि मोटी गार्डर के बंपर से...

PreviousNext

नया बस स्टैंड रेलवे पुल के नीचे से बड़े वाहनों को गुजरने से रोकने के लिए सड़क के आरपार लगा गार्डर का बंपर (हाईड गेज) धराशाई होने से बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही कि मोटी गार्डर के बंपर से नीचे कोई वाहन नहीं आया, नहीं तो कई लोगों की जिंदगी जा सकती थी।

रविवार की रात करीब साढ़े नौ बजे नया बस स्टैंड रेलवे पुल के आगे रोडवेज वर्कशॉप की साइड में रेलवे ने सड़क के आरपार लोहे की मोटी गार्डरों का बंपर (हाईड गेज) लगा रखा है। बंपर लगाने की वजह किसी भी बड़े वाहन को रेलवे पुल से टकराने से रोकना है। इस बंपर के ऊपर सड़क के आरपार होर्डिंग भी लगे हुए हैं। रात करीब साढ़े नौ बजे यह बंपर उस समय धराशाई हो गया, जब एक डंपर को इसके नीचे से निकालने का प्रयास किया जा रहा था। गनीमत रही कि उस वक्त कोई वाहन इस बंपर से नीचे से नहीं गुजर रहा था। लोहे की मोटी गार्डर के नीचे यदि कोई वाहन आ जाता तो उसमें बैठे लोगों का बचना मुश्किल था।

बंपर के गिरने से सड़क की एक साइड पूरी तरह बाधित हो गई। बंपर को देखकर लोग दहशत में आ गए। हर किसी को यह लगा कि निश्चित ही बंपर के नीचे कोई न कोई आया होगा, क्योंकि उक्त मार्ग पर लगातार ट्रेफिक रहता है। यही नहीं पुल से नीचे अक्सर जाम के हालात रहते हैं। बंपर गिरने के एक 40 मिनट बाद भी पुलिस प्रशासन या रेलवे प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

यही नहीं नया बस स्टैंड पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है, इसके बाद भी मौके पर एक सिपाही तक नहीं था। वाहन दूसरी साइड से होकर गुजर रहे थे। सूचना मिलने के बाद रात 10.30 बजे रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर मैकेनिकल गजेन्द्र चूड़ामणि भी मौके पर पहुंच गए थे। इनके अलावा आरपीएफ, सिविल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। डंपर की तलाश की जा रही है। रेल प्रशासन द्वारा डंपर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही जा रही थी।

हाईड गेज गिराने वाला डंपर पकड़ा

हाईड गेज को गिराने वाले डंपर को रेलवे व सिविल पुलिस ने खोज निकाला है। इसके चालक को भी हिरासत में ले लिया गया है। बताते हैं डंपर में गिट्टियां भरकर लाई जा रही थीं, जो समीप ही चल रहे एक प्लाजा के निर्माण कार्य को लाई गई थीं। इसी डंपर को जबरन हाईड गेज से नीचे से निकालने की वजह से हादसा हुआ।

चालक के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

आरपीएफ प्रभारी पीवी प्रसाद ने बताया कि डंपर को जब्त करके चालक को हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले में डंपर सीज करके चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हाईड गेज को क्रेन की मदद से हटवा दिया गया है। रेलवे की मैकेनिकल टीम द्वारा नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hedge gauge collapses bigger accident