ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराआईबीएम संबद्ध कोर्सेज छात्रों के लिए हुआ अतिथि व्याख्यान

आईबीएम संबद्ध कोर्सेज छात्रों के लिए हुआ अतिथि व्याख्यान

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियरिंग एंड एप्लीकेशन विभाग के अंतर्गत आईबीएम सम्बद्ध बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के नवप्रवेशी...

आईबीएम संबद्ध कोर्सेज छात्रों के लिए हुआ अतिथि व्याख्यान
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 24 Oct 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएलए विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियरिंग एंड एप्लीकेशन विभाग के अंतर्गत आईबीएम सम्बद्ध बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के नवप्रवेशी विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।

इस बहुआयामी सेशन के दौरान आईबीएम इंडिया के डिलीवरी अकाउंट मैनेजमेंट एसटीजी सिस्टम्स एजेंडा डिलीवरी सेक्शन के हैड विकारुद्दीन सुरकी ने आईबीएम संबद्ध बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के नवप्रवेशी करीब 250 विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए इमर्जिंग ट्रेंड्स एंड टेक्नोलॉजीस विषय पर अपने विचार रखे तथा इनसे सम्बंधित टूल्स का प्रायोगिक ज्ञान विधार्थियों के साथ साझा किया। विकारुद्दीन सुरकी ने कहा कि हर गुजरते दिन के साथ नई प्रौद्योगिकियां हमारे सामने आती हैं। मौजूदा तकनीकों को समझने और अपने आस-पास के विकास के बारे में बेहतर दृष्टिकोण रखने के लिए हमें उभरती हुई प्रवृत्तियों पर नजर रखनी चाहिए। लगभग हर दिन कई नई प्रौद्योगिकियां पेश की जाती हैं। आईबीएम सम्बद्ध कोर्सेज के माध्यम से विद्यार्थी इन नवीनतम प्रौद्योगिकियां तथा तकनीकों के बारे में जानेंगे जो डिजिटल अर्थव्यवस्था और सोसाइटी पर भविष्य में बहुत बड़ा प्रभाव डालेंगे। व्याख्यान के अंत में विभागाध्यक्ष डॉ. रोहित अग्रवाल ने कहा कि यह शिक्षकों के लिए भी नितांत आवश्यक है कि वह नवीनतम तकनीकों से स्वयं को अपडेट रखें, जिससे कि वह विधार्थियों का उचित मार्गदर्शन सुनिश्चित कर सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें