Govind Nagar light cut due to underground fault - अंडरग्राउंड फॉल्ट से गोविंद नगर की लाइट हुई गुल DA Image
17 फरवरी, 2020|1:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंडरग्राउंड फॉल्ट से गोविंद नगर की लाइट हुई गुल

default image

अंडरग्राउंड फॉल्ट ने गोविंद नगर के लोगों को और बिजली विभाग को परेशान कर दिया। रविवार देर रात आए फॉल्ट के कारण गोविंदनगर की बिजली 21 घंटे गायब रही। फॉल्ट खोजने में बिजली निगम की 24 लोगों की टीम, दो फॉल्ट लोकेटर और तीन गाड़ियां जुटी रहीं। तब जाकर फॉल्ट का पता लगा और 21 घंटे बाद सोमवार शाम बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी।

रविवार की रात करीब 9:00 बजे गोविंद नगर फीडर क्षेत्र की बिजली अचानक गुल हो गई। एसडीओ मसानी गौरव गुप्ता द्वारा टीम से चेक कराया गया लेकिन अंडरग्राउंड फॉल्ट नहीं मिला। सोमवार सुबह फिर से 24 लोगों की कई टीम फॉल्ट को खोजने में लग गईं। साथ ही दो फॉल्ट लोकेटर और तीन गाड़ियां फॉल्ट खोजने में जुट गईं। दोपहर तक मात्र एक-दो जगह फॉल्ट मिला, जिसे ठीक किया गया लेकिन बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी, क्योंकि फॉल्ट और जगह भी थे। एसडीओ सप्लाई सुचारू करवाने को टीम के साथ लगे रहे। रात से गुल हुई बिजली दिन में भी न आने से लोगों में गुस्सा था, क्षेत्रीय लोग बार-बार बिजली विभाग के अधिकारियों से सवाल कर रहे थे कि बिजली कब तक आएगी। अधिकारी पब्लिक को समझाते रहे कि कार्य चल रहा है।

पेयजलापूर्ति भी हुई प्रभावित

गोविंदनगर क्षेत्र में 21 घंटे तक बिजली न रहने से लोगों में रोष रहा। बिजली न होने से पेयजल आपूर्ति पर भी असर पड़ा। लोग पानी को तरस गए। सोमवार को लोगों की दिनचर्या बिगड़ी गई। लोग पानी की व्यवस्था में जुटे रहे।

अंडरग्राउंड फॉल्ट ने किया परेशान

बिजली की केबलें अब अंडरग्राउंड हो गई हैं। अंडरग्राउंड केबल होने के कारण ही इतनी परेशानी झेलनी पड़ी। खुले में केबल होने पर बिजली कर्मियों को फॉल्ट आसानी से मिल जाता था। अंडरग्राउंड फॉल्ट होने के कारण उसे देखना मुश्किल हो रहा था। यही कारण रहा कि 24 लोगों की टीम और दो फॉल्ट लोकेटर तथा तीन गाड़ियां फॉल्ट खोजने में जुटे रहे। तब जाकर शाम को बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। एक्सईएन कृष्णानगर सचिन गुप्ता ने एसडीओ से रिपोर्ट मांगी है कि इतनी देर बिजली क्यों गायब रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Govind Nagar light cut due to underground fault