ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराविशेषज्ञों ने दी छात्रों को नया उद्योग शुरू करने की जानकारी

विशेषज्ञों ने दी छात्रों को नया उद्योग शुरू करने की जानकारी

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के एमबीए विभाग द्वारा पीएचडी चेम्बर आफ कॉमर्स तथा सिडबी के सहयोग से गवर्नमेंट स्कीम्स टू स्टार्ट...

विशेषज्ञों ने दी छात्रों को नया उद्योग शुरू करने की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 02 Dec 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के एमबीए विभाग द्वारा पीएचडी चेम्बर आफ कॉमर्स तथा सिडबी के सहयोग से गवर्नमेंट स्कीम्स टू स्टार्ट न्यू बिजनेस पर आनलाइन कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस कॉन्फ्रेंस में विशेषज्ञों ने एमबीए के विद्यार्थियों को शासकीय मदद से नया उद्योग शुरू करने की विस्तार से जानकारी दी।

रिसोर्स परसन महाप्रबंधक सिडबी राजीव कुमार ने कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए विद्यार्थियों से कहा कि वे एमएसएमईएस सिडबी द्वारा प्रारम्भ किए गए ऐसेट रीस्ट्रक्चरिंग मॉड्यूल की अधिक से अधिक जानकारी जुटाएं ताकि उन्हें इसका अधिकतम लाभ मिल सके। असिस्टेंट डायरेक्टर मिनिस्ट्री आफ एमएसएमई (विकास विभाग) के सुनील कुमार अग्निहोत्री ने छात्र-छात्राओं को बीते वर्ष अगस्त माह में एमएसएमईएस के लिए आरबीआई द्वारा कोविड रिलीफ पैकेज के अंतर्गत की गई घोषणा के बारे में समझाते हुए आनटाइम रीस्ट्रक्चरिंग विंडो के बारे में जानकारी दी। अतुल श्रीवास्तव प्रेसीडेंट डायरेक्टर यूपी चैप्टर पीएचडी चेम्बर आफ कॉमर्स इंडस्ट्री ने मॉड्यूल के उपयोग के लिए पात्रता मानदण्ड, आवश्यक दस्तावेज, मॉड्यूल का उपयोग, लागत आदि के बारे में भी जानकारी दी। अंत में संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कॉन्फ्रेंस में जानकारी देने वाले सभी विशेषज्ञों का आभार माना।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें