ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराडीएम ने सुनीं 70 शिकायतें, एक दर्जन मौके पर निस्तारित

डीएम ने सुनीं 70 शिकायतें, एक दर्जन मौके पर निस्तारित

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 60 शिकायतें आयीं। इनमें एक दर्जन शिकायतें वहीं निस्तारित की गईं। जबकि शेष शिकायतों को एक सप्ताह में...

डीएम ने सुनीं 70 शिकायतें, एक दर्जन मौके पर निस्तारित
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 16 Oct 2018 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 60 शिकायतें आयीं। इनमें एक दर्जन शिकायतें वहीं निस्तारित की गईं। जबकि शेष शिकायतों को एक सप्ताह में निस्तारित करने के अधीनस्थों को निर्देश दिए गए।

समाधान दिवस के दौरान मुख्य रूप से अवैध कब्जा, राशन, विद्युत, अतिक्रमण, पुलिस, कृषि व परिवार विवाद संबंधी शिकायतें आयीं। डीएम ने तहसील दिवस में 189 पात्र लाभार्थियों को राशन कार्ड बांटे। इसमें 43 अंत्योदय तथा 146 पात्र गृहस्थी लाभार्थी थे। डीएम ने एक्सईएन नहर सिंचाई को निर्देश दिए कि नहरों में पर्याप्त पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। इस दौरान एसएसपी बबलू कुमार, सीएमओ डॉ.शेर सिंह, पीडी आरके त्रिवेदी, डीडीओ प्रदीप यादव आदि उपस्थित रहे।

लेखपाल की मिलीभगत से बन रहे फर्जी प्रमाणपत्र

गांव भैंसा निवासी रवि कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि गांव का ही एक व्यक्ति ओमप्रकाश लेखपाल से मिलकर फर्जी प्रमाण पत्र तैयार करवाता है। इसके कुछ उदाहरण भी उसने प्रस्तुत किए। इस पर डीएम ने तहसीलदार सदर को जांचकर गलत प्रमाण पत्रों को निरस्त करते हुए दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दबंगों ने पीटा, दुर्व्यवहार किया, पुलिस ने नहीं की सुनवाई

तहसील दिवस में गांव बाटी की रहने वाली महिला और उसके पति ने बताया कि गांव के ही दबंगों ने 27 सितंबर को हरे बबूल के पेड़ को काटने से रोकने पर महिला की घर में घुसकर पिटाई की। उससे न केवल मारपीट की, बल्कि उसके कपड़े भी फाड़ डाले। जब इस घटना की शिकायत पुलिस से की तो सुनवाई नहीं हुई। इसी के बाद दम्पति तहसील दिवस में आया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें