DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज यूएसए रवाना

एससी-एसटी ऐक्ट संशोधन के विरोध में आवाज उठा रहे देवकीनंदन ठाकुर महाराज बुधवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत कथा-प्रवचन के लिए यूएसए रवाना हो गए। 14 सितंबर से न्यूजर्सी, शिकागो, न्यूयॉर्क आदि शहरों में उनकी भागवत कथाएं प्रारंभ हो रही हैं। वे अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में भारत लौटेंगे।

यात्रा से पूर्व देवकीनंदन ठाकुर महाराज ने बिहारीजी मंदिर जाकर दर्शन किए। उसके बाद उड़िया बाबा आश्रम में जाकर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती महाराज से आशीर्वाद ग्रहण किया। उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं। आगरा में गिरफ्तारी प्रकरण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। खंदौली में अनुमति न मिलने के कारण उन्होंने प्रशासन का सहयोग किया और वे वहां नहीं गए। यूएसए जाने से पहले वे आगरा में हॉस्पिटल में इलाज करा रहे अपने एक परिजन से मिलने आगरा गए थे। खंदौली कार्यक्रम को लेकर एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई थी, जहां वे अपनी बात मीडिया के सामने रख रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई सभा नहीं थी, फिर भी पुलिस ने उन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार करके गलत कार्य किया है। वह लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात उठाते रहेंगे और समाज को बांटने वाले कानून का विरोध करते रहेंगे।

शंकराचार्य ने एससी-एसटी ऐक्ट को बताया विघटनकारी

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने भी देवकीनंदन महाराज के प्रयासों को सार्थक बताते हुए एससी-एसटी ऐक्ट संशोधन को समाज के लिए विघटनकारी बताया है। इस मौके पर गजेंद्र सिंह, इंद्रेश शरण, गंगाश्याम, पवन सिंह, विष्णु शर्मा आदि उपस्थित रहे।

मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा ने बताया कि देवकीनंदन महाराज 14 से 20 सितंबर तक न्यूजर्सी के दुर्गा मंदिर में भागवत कथा कहेंगे। उसके बाद 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक हिन्दू टैंपल रुकीज, 5 से 11 अक्टूबर शिकागो, 12 से 18 अक्टूबर एप्पल वैली, 19 से 25 अक्टूबर तक न्यूयॉर्क यूएसए में कथाएं कहेंगे ।

अखंड भारत मिशन के माध्यम से जारी रहेगा अभियान

मिशन के विजय शर्मा ने बताया कि देवकीनंदन ठाकुर महाराज के यूएसए कार्यक्रम के दौरान देश से बाहर रहने के बाद अखंड भारत मिशन इस लड़ाई को जारी रखेगा। देवकीनंदन महाराज के संरक्षण में मिशन के माध्यम से समाज को आगे के कार्यक्रमों की जानकारी प्रसारित की जाएगी। वीडियो कॉल और अन्य संचार माध्यमों से महाराज कार्यकर्ताओं से सवांद बनाए रखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Devkinden Thakurji Maharaj sailed to USA