DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मथुरा › सीवर व सड़क निर्माण कार्य में मिलीं खामियां
मथुरा

सीवर व सड़क निर्माण कार्य में मिलीं खामियां

हिन्दुस्तान टीम,मथुराPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 08:20 PM
सीवर व सड़क निर्माण कार्य में मिलीं खामियां

नगर निगम के वार्ड नंबर 33 जयसिंहपुरा क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाए जाने के कार्य में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त अनुनय झा ने सोमवार को निरीक्षण कर सख्त निर्देश दिए। सड़क पुर्ननिर्माण में विभिन्न स्थानों पर खामियों पर नाराजगी जताते हुए नगर आयुक्त ने अवर अभियंता के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

बताते चलें कि वार्ड नंबर 33 के जयसिंहपुरा क्षेत्र में सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। सीवर डालने के बाद क्षतिग्रस्त सड़क व फुटपाथों का निर्माण किया जा रहा है। इस कार्य में बरती जा रही लापरवाही की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। कहीं फुटपाथ पर गड्डे हैं तो कहीं सड़क पर। इस पर महापौर डा. मुकेश आर्यबन्धु के निर्देशन में नगर आयुक्त अनुनय झा ने सोमवार को जयसिंहपुरा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश जलनिगम द्वारा कराये गये सीवर लाइन बिछाये जाने के कार्य व मथुरा-वृन्दावन मुख्य मार्ग के फुटपाथ का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जलनिगम द्वारा सीवर लाइन बिछाये जाने के उपरांत कराये गये सड़क पुर्ननिर्माण में विभिन्न स्थानों पर खामियां मिलीं। सड़क अनेक स्थानों पर धंसी पायी गयी, जिसके लिए महाप्रबंधक जल को निर्देशित किया गया कि जलनिगम की टीम के साथ संयुक्त सर्वे किया जाए, जिन-जिन स्थानों पर सड़क धंसी हुई है उसका पुर्ननिर्माण 6 अक्टूबर तक कराया लिया जाये। यदि उपरोक्त निर्धारित समयावधि अर्न्तगत गुणवत्तापूर्ण कार्य सम्पादित नहीं कराया जाता है तो सम्बन्धित अवर अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

संबंधित खबरें