DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत

सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत

1 / 2सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की...

सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत

2 / 2सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की मौत सिंलेंडर फटने से मकान गिरा, बच्ची की...

PreviousNext

शहर की राधेश्याम कॉलोनी में मंगलावार कुकिंग गैस सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से मकान गिर गया। इस घटना में एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मेयर ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया।

थाना गोविंद नगर की राधेश्याम कॉलोनी में कुर्बान का मकान है। उसकी ऊपरी मंजिल पर गुलफाम और गुड्डू किराए पर रहते हैं। मंगलवार सायं कुर्बान की पत्नी अंजू (40) गैस पर खाना पका रही थी। अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। जब तब वह संभल पाती तेज आवाज के साथ सिलेंडर फट गया। खाना बना रही अंजू बुरी तरह से झुलस गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान भी धराशायी हो गया। मकान की ऊपरी मंजिल में रह रहे गुलफाम की पांच वर्षीय पुत्री फिजा की मौके पर ही मौत हो गई। फिजा की मौत मकान के मलवे में दबने से हुई बतायी जा रही है।

इसके अलावा बारिस पुत्र कुर्वान (17), नीता पत्नी गुड्डू (38), जयबुन पत्नी अत्तो (60) व हारून (12) व एक अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। कुछ ही देर में वहां भीड़ एकत्र हो गई। सूचना मिलने पर दमकल भी मौके पर पहुंच गई और आग बुजाकर मकान के मलवे में दबे लोगों को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने फिजा को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से जली अंजू और हारून को नयति हॉस्पीटल भेजा, जहां से उनको आगरा रेफर कर दिया गया है।

घटना की सूचना पर थाना गोविंद नगर प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। सीओ सिटी प्रतिसिंह ने घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवाया। देर रात मेयर मुकेश आर्यबंधु भी घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे।

जिला अस्पताल चिकित्सक उपचार में जुटे

झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में बर्नवार्ड में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही मौके पर सीएमओ डॉ.शेर सिंह, सीएमएस बीवे गुप्ता, एसीएमओ डॉ.राजीव गुप्ता पहुंच गए। घायलों का तत्काल उपचार शुरू कर दिया गया।

दूर तक सुनी गई धमाके की आवाज

सिलेंडर फटने से हुए धमाके की आवाज इतनी जबरदस्त थी कि काफी दूर तक उसे सुना गया। धमाका सुनकर एक बार तो लोग सहम गए। कुछ लोग इसे बम का धमाका भी समझ बैठे। बाद में पता लगा कि सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है। धमाके के कारण आस-पास के मकानों की खिड़कियां भी हिल गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cylender dropped Houses bursts, baby death