अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरसाना में बनेगा संस्कृति कला केंद्र: पुलकित मिश्रा

राधाकृष्ण की दिव्य लीलास्थली तीर्थ स्थल बरसाना में जल्दी ही संस्कृति कला केंद्र खोला जाएगा। इससे ब्रज की कला और संस्कृति को विशेष तौर पर लाभ होगा। यह बात भारत सरकार के कला संस्कृति विभाग के निदेशक पंडित पुलकित मिश्रा ने पत्रकारों से रंगीली महल में वार्ता में कही।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु व कला संस्कृति विभाग के निदेशक पंडित पुलकित मिश्रा राधारानी के दर्शन करने के लिए बरसाना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जगद्गुरु कृपालुजी महाराज के रंगीली महल आश्रम की विशेष साफ सफाई की तारीफ की। जिसके बाद उन्होंने ब्रज के विरक्त संत रमेश बाबा से मान मंदिर सेवा संस्थान में मुलाकात की और माताजी गौशाला का भी बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान रमेश बाबा ने यमुना मुद्दा व गौवंश के लिए उनसे मांग की। इस पर उन्होंने कहा कि ब्रज में यमुना की अविरल धारा के लिए व गौवंश संरक्षण के लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि बरसाना की लठामार रंगीली होली को भारत सरकार के संस्कृति विभाग में सम्मिलित कर एवं बरसाना में संस्कृति कला केंद्र को स्थापित करेंगे।

ये मौजूद रहे

इस मौके पर रंगीली महल के प्रशासनिक अधिकारी अजय त्रिपाठी, पूर्व जेल विजिटर लक्ष्मण प्रसाद शर्मा, मानमंदिर सेवा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष राधाकांत शास्त्री, सचिव सुनील सिंह और अरविंद पटेल आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Culture art center to be built in Barasana: Pulkit Mishra