ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराकलेक्ट्रेट पर दरोगा ने की कर्मचारियों से मारपीट, एसएसआई को भी थप्पड़ जड़ा

कलेक्ट्रेट पर दरोगा ने की कर्मचारियों से मारपीट, एसएसआई को भी थप्पड़ जड़ा

मथुरा। पुलिस लाइन में तैनात एक दरोगा ने कलेक्ट्रेट के शस्त्र कार्यालय में कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए तोड़फोड़ कर दी और पत्रावलियां फाड़ दीं।...

कलेक्ट्रेट पर दरोगा ने की कर्मचारियों से मारपीट, एसएसआई को भी थप्पड़ जड़ा
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 08 Jan 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा। पुलिस लाइन में तैनात एक दरोगा ने कलेक्ट्रेट के शस्त्र कार्यालय में कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए तोड़फोड़ कर दी और पत्रावलियां फाड़ दीं। दरोगा के हंगामे की सूचना पाकर पहुंची सदर पुलिस के एसएसआई को भी हंगामेबाज दरोगा ने थप्पड़ जड़ दिया। बमुश्किल दरोगा को कलेक्ट्रेट से ले जाकर मेडिकल कराया गया। एसएसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया और उसके विरुद्ध विभागीय जांच बिठा दी है।

शुक्रवार को पुलिस लाइन में तैनात दरोगा प्रवीन कुमार अपने शस्त्र लाईसेंस का रिन्यूअल और री-रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित शस्त्र कार्यालय पहुंचा। वहां असलाह बाबू मोहनस्वरूप त्रिपाठी ने दरोगा से री-रजिस्टेशन के लिए फोटो जमा करने के लिए कहा। इस पर दरोगा ने कहा कि उनका रिन्युअल पांच साल के लिए होगा। इस पर असलाह बाबू ने कहा कि इसके लिए बैंक में एक हजार रुपये की फीस जमा होगी। इस पर दरोगा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कहां है तुम्हारा डीएम, मेरे पास उसका सीयूजी नंबर भी है। यह कहते हुए दरोगा ने डीएम के सीयूजी नंबर पर फोन मिला दिया। संयोग से उस समय सीयूजी नंबर वाला मोबाइल डीएम के स्टेनो अनिरुद्ध शर्मा के पास था। दरोगा का बात करने का लहजा सुनकर स्टेनो ने डीएम से बात कराने से मना कर दिया और फोन काट दिया। इसके बाद दरोगा ने असलाह बाबू और अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी और कार्यालय की फाइलें फाड़ डालीं।

कर्मचारियों ने दरोगा को रोकने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। इसके बाद दरोगा शस्त्र कार्यालय के बाहर आकर अपने पेंट शर्ट उतारकर जमीन पर लेटकर शोर मचाने लगा। एक अन्य कार्यालय में भी दरोगा ने घुसने की कोशिश की। इसी बीच हंगामे की सूचना मिलने पर सदर पुलिस कलेक्ट्रेट पहुंची। पुलिसकर्मी दरोगा को गाड़ी में बिठाने की कोशिश करने लगे। इसी बीच दरोगा ने एसएसआई सुनील कुमार जोशी को भी थप्पड़ मार दिया। अपने ही डिपार्टमेंट का मामला होने के कारण पुलिसकर्मी शांत रहते हुए किसी तरह दरोगा को समझा बुझाकर जिला अस्पताल ले गए, जहां उसका मेडिकल कराया।

कर्मचारियों ने डीएम को दी घटना की जानकारी

इस घटना के विरोध में कलेक्ट्रेट कर्मचारी एकत्र होकर डीएम नवनीत सिंह चहल के कार्यालय पहुंचे और उन्हें घटना की जानकारी दी। इस पर डीएम ने तुरंत एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर से बात की। एसएसपी ने आरोपी दरोगा को तत्काल निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

एसएसआई को थप्पड़ जड़ने का वीडियो हुआ वायरल

कलेक्ट्रेट में थाना सदर के एसएसआई को दरोगा द्वारा थप्पड़ मारने की घटना का उस समय मौजूद किसी कर्मचारी ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया था। यही वीडियो घटना के बाद वायरल हो गया, जिससे दरोगा की करतूत सबके सामने आ गई। कलेक्ट्रेट कर्मचारियों ने यही वीडियो अधिकारियों को भी दिखाया।

कलेक्ट्रेट पर हंगामा करने पर दरोगा को निलंबित कर दिया गया है और उसके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अभी उसकी मेडिकल रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। एक बार पूर्व में भी इस दरोगा को निलंबित किया जा चुका है।

- डॉ. गौवर ग्रोवर, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें